Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'स्कूल में तिलक लगाकर नहीं आना, चोटी नहीं रखनी...', टीचर का ऐसा फरमान कि बच्चे परेशान

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक हैरान कर देन वाला मामला सामने आया है. एक मुस्लिम टीचर ने हिंदू छात्रों को तिलक लगाने और चोटी रखने को मना किया है. छात्रों के इन आरोपों पर मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

Latest News
'स्कूल में तिलक लगाकर नहीं आना, चोटी नहीं रखनी...', टीचर का ऐसा फरमान कि बच्चे परेशान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां के एक सरकारी स्कूल में एक मुस्लिम शिक्षक ने ऐसा फरमान सुनाया है कि उससे बच्चे परेशान हो गए हैं. स्कूल में छात्रों को तिलक लगाने और चोटी रखने की मनाही के आदेश सुनाए गए हैं.  

स्कूल में तिलक लगाने की मनाही
बिजनौर के भनेड़ा के उच्च माध्यमिक विद्यालय के हिंदू छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके स्कूल में टीचर उन्हें तिलक नहीं लगाने देती हैं. साथ ही चोटी रखने पर भी मना करती हैं.  अगर बच्चे तिलक लगाकर आते भी हैं तो वो मिटा दिया जाता है. छात्रों का आरोप है कि कुछ बच्चे टोपी पहनकर आते हैं टीचर उन्हें ऐसा करने से मना नहीं करती. छात्रों का यह भी आरोप है कि उन्हें जबरदस्ती जुमे की नमाज पढ़ाने मस्जिद ले जाया जाता है. अब जब मामला सामने आया तब बीएसए ने जांच के आदेश दिए हैं. 
 


यह भी पढ़ेंं - UP Crime News: बिजनौर में माता-पिता बने हैवान! 2 बेटियों को दूध में जहर देकर मार डाला


 

छात्रों के गंभीर आरोप
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 'कक्षा छह के मयंक ने बताया कि उनकी टीचर आयशा उन्हें तिलक लगाकर स्कूल नहीं आने देतीं. कुछ छात्र स्कूल में टोपी लगाकर आते हैं तब टीचर उन्हें कुछ नहीं कहतीं.' इस मामले पर RSS के खंड कार्यवाह रोहित ने बताया कि हमारी शाखा में 50 बच्चे आते हैं. उन्होंने मुझे बताया क‍ि मुस्लिम बच्चे टोपी लगाकर आते हैं, तो टीचर उन्‍हें नहीं रोकती, लेकिन चोटी रखने और तिलक लगाकर आने के लिए ह‍िंदू बच्‍चों को मना किया जाता है. इस मामले में शिक्षा के सबसे अधिकारी बीएसए योगेंद्र कुमार ने कहा क‍ि मामले की जांच तत्काल प्रभाव से एबीएसए को सौंप दी गई है.  

 ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement