Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED Raids On Dilbagh Singh: ईडी की रेड में हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर खजाना, 5 करोड़ कैश 

Dilbagh Singh ED Raid: हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर ईडी के छापे में खजाना निकला है. 5 करोड़ कैश और सोने समेत कई बंदूकें मिली हैं. 24 घंटे से ज्यादा समय से यह छापेमारी जारी है.

Latest News
ED Raids On Dilbagh Singh: ईडी की रेड में हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर खजाना, 5 करोड़ कैश 

ED Raids On INLD Leader Dilbagh Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर ED का छापा पड़ा है जिसमें करोड़ों का सामान और जेवर निकले हैं. पिछले 24 घंटे से छापेमारी जारी है और अभी भी यह काम चल  रहा है. बताया जा रहा है कि अब तक हुई रेड में 5 करोड़ रुपये तो सिर्फ कैश के तौर पर मिले हैं. दूसरी ओर लाखों के सोने के जेवर और हथियार भी बरामद किया गया है. ये सभी हथियार विदेशी हैं और इनमें से ज्यादातर अवैध हैं. इसके अलावा, 300 जिंदा कारतूसें भी बरामद की गई हैं. यमुनानगर के पूर्व विधायक और आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के घर, दफ्तर और दूसरी प्रॉपरी पर भी ईडी की टीमों ने एक साथ रेड डाली और अभी 24 घंटे बाद भी नोटों की गिनती जारी है. 

प्रवर्तन निदेशालय की इस छापेमारी की भनक लगते ही मीडिया आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों के बाहर जमा हो गया. उनके घर और दफ्तर से अवैध हथियार भी जब्‍त किए गए हैं. यह हथियार विदेशी बताए जा रहे हैं और इनमें से कुछ मेड इन जर्मनी के हैं. ईडी की टीम ने इसके अलावा 300 जिंदा कारतूस भी जब्‍त किया गया है. छापेमारी में 5 करोड़ का कैश जमा हुआ है जिसकी गिनती अभी चस रही है. 5 किलो सोना भी बरामद किया गया है. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव का जल्द हो सकता है ऐलान, EC करेगा राज्यों का दौरा  

शराब की बोतलें भी की गईं बरामद 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय जमा किए गए दस्तावेजों की भी जांच कर रही है जिससे काली कमाई कहां और लगाई गई है इसका पता चलेगा. सूत्रों की मानें तो अबतक 5 करोड़ रुपये कैश मिला है लेकिन यह रकम बढ़ सकती है. कैश गिनने का काम अभी जारी है. इसके अलावा 100 से अधिक शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं. घर से बड़े पैमाने पर सोने के बार जमा किए गए हैं जिनका वजन 5 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है. सोने की अनुमानित कीमत भी करोड़ों में हो सकती है.

कई दिग्गज नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी 
ईडी की छापेमारी सिर्फ आईएनएलडी नेता के घर तक सीमित नहीं है बल्कि कई और पार्टी के नेताओं के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है. हरियाणा के सोनीपत, हिसार और पानीपत में बीजेपी, कांग्रेस समेत दूसरी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के घर और दफ्तर पर ईडी की छापेमारी चल रही है. सोनीपत में कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पंवार, और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर भी ईडी की रेड डारी है. करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ईडी ने छापेमारी की है. 

यह भी पढ़ें: शीतलहर से कांप रही दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement