Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली सरकार के एक और मंत्री के घर छापेमारी, राजकुमार आनंद के घर पहुंची ईडी

प्रवर्तन निदेशालय ने आज दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के घर छापेमारी की है. 

दिल्ली सरकार के एक और मंत्री के घर छापेमारी, राजकुमार आनंद के घर पहुंची ईडी

Rajkumar Anand (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय ने आज दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद के घर छापेमारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी की टीमें राजकुमार आनंद के कुल 9 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह छापेमारी किस केस में की जा रही है. दिल्ली की आबकारी नीति मामले में ईडी ने AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल को भी समन भेजा है और आज ही उन्हें ईडी के सामने पेश भी होना है. इसी केस में AAP के कई नेता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

केजरीवाल की पेशी से पहले AAP ने आशंका जताई है कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की तरह ही अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया जा सकता है. इससे पहले, सीबीआई भी इसी मामले में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ कर चुकी है. हालांकि, तब उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था.

यह भी पढ़ें- आज गिरफ्तार हो जाएंगे केजरीवाल? पेशी से पहले AAP को सता रहा डर!

कौन हैं राजकुमार आनंद?
राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार के मंत्री और दलित समुदाय से आने वाले नेता हैं. वह दिल्ली की पटेल नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं. इस समय उनके पास कुल 7 विभाग हैं. इसमें गुरुद्वारा चुनाव, SC  और ST, समाज कल्याण, सहकारिता विभाग, लैंड एंड बिल्डिंग, श्रम मंत्रालय और रोजगार मंत्रालय का कार्यभार है.

यह भी पढ़ें- यूपी में अखिलेश यादव ने चला 65 सीटों का दांव, क्या INDIA गठबंधन को होगा मंजूर?

मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद उन्होंने मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था. मनीष सिसोदिया कुल 18 विभाग संभाल रहे थे ऐसे में उनके विभाग राजकुमार आनंद और कैलाश गहलोत के बीच बांटे गए थे. कुछ मंत्रालय सौरभ भारद्वाज और आतिशी को भी दिए गए थे. राजकुमार आनंद की पत्नी वीणा आनंद भी 2013 में आम आदमी पार्टी की विधायक रह चुकी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement