Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eknath Shinde का उद्धव ठाकरे पर तंज- मर्सिडीज कार से आगे निकल गया ऑटो-रिक्शा

Eknath Shinde on Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा है कि अब ऑटो-रिक्शा, मर्सिडीज से आगे निकल गया है.

Eknath Shinde का उद्धव ठाकरे पर तंज- मर्सिडीज कार से आगे निकल गया ऑटो-रिक्शा

सीएम एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) कभी ऑटो-रिक्शा चलाया करते थे. अब उन्होंने अपने इसी बैकग्राउंड का संदर्भ देते हुए शिवसेना (Shiv Sena) चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर तंज कसा है. एकनाथ शिंदे ने ट्वीट करके कहा कि अब ऑटो-रिक्शा, मर्सिडीज़ कार से आगे निकल गया है कि क्योंकि यह सरकार आम आदमी की ही है. इससे पहले शिवसेना नेताओं ने एकनाथ शिंदे पर तंज कसते हुए उन्हें ऑटो ड्राइवर बताया था.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पर तंज कसते हुए 'मर्सिडीज बेबी' कहा था. उन्होंने कहा कि आदित्य ठाकरे कारसेवकों' के संघर्ष की प्रशंसा नहीं करते जिन्होंने 1990 के दशक के शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब कांग्रेस टूटेगी? 11 विधायक फ्लोर टेस्ट के दौरान रहे गैरमौजूद

शिवसेना ने एकनाथ शिंदे पर कसा था तंज
हाल ही में शिवसेना से बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे पर तंज कसते हुए शिवसेना के कुछ नेताओं ने उन्हें ऑटो-रिक्शा चालक बताया था. शिंदे अपने शुरुआती दिनों में आजीविका के लिए ऑटो-रिक्शा चलाते थे. आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के 39 विधायकों की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होने से पहले ही 29 जून को इस्तीफा दे दिया था. इसके अगले दिन एकनाथ शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 

यह भी पढ़ें- आजमगढ़ गंवाने के बाद एक्शन मोड में आए अखिलेश, BJP के खिलाफ अपनाएंगे ये रणनीति

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे स्वयं मर्सिडीज कार चलाकर राजभवन गए थे और अपना इस्तीफा देने पहुंचे थे. दरअसल, महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव खत्म होते ही यह साफ हो गया कि कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है. कुछ ही घंटों में एकनाथ शिंदे और उनके साथ कई अन्य विधायक संपर्क से बाहर हो गए. लंबे समय तक मान-मनौव्वल, धमकी-चेतावनी, कानूनी दांवपेच सब चला लेकिन आखिर में फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement