Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anantnag Encounter: अनंतनाग में लापता जवान का शव मिला, कोकरनाग के जंगलों में सेना का ऑपरेशन जारी

Jammu-Kashmir Encounter: अनंतनाग के गडोले के जंगलों में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी की छिपे हुए हैं. इनका खात्मा करने के लिए सेना और पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन चला रखा है.

Anantnag Encounter: अनंतनाग में लापता जवान का शव मिला, कोकरनाग के जंगलों में सेना का ऑपरेशन जारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर में अनंतनाग में आतंकियों के सफाए के लिए लगातार सेना और पुलिस का ज्वॉइंट ऑपरेशन चल रहा है. यहां बुधवार को एक कर्नल, एक मेजर और डीएसपी समेत चार जवान शहीद हो गए थे. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के घने जंगलों में लश्कर-ए-तैयबा के कई आतंकवादी छिपे हुए हैं. जिनके साथ मंगलवार से ही मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ में गुरुवार को सेना के 2 और जवान घायल हो गए. डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकियों ने को घेर लिया है और शुक्रवार तक उनका खात्मा कर दिया जाएगा.

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को तड़के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के गडोले के जंगलों में गोलियों की आवाज सुनी गई. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है. सूचना है कि आतंकी पहाड़ों में बने एक प्राकृतिक गुफा में छिपे हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि हेलीकॉप्टरों को गडोले के जंगलों के ऊपर मंडराते देखा गया क्योंकि सेना और पुलिसकर्मियों ने इलाके के चारों ओर कड़ी घेराबंदी कर रखी है. पूरे दिन गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं. 

आतंकियों के खात्मे के लिए सेना बिछाया जाल
कश्मीर पुलिस ने कहा कि अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को घेर लिया है, जहां सुरक्षा बल के चार जवान - 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक, पुलिस डीएसपी हुमायूं भट और एक सैनिक बुधवार को मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. कश्मीर जोन पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस अभियान के दौरान अपने जीवन का बलिदान कर दिया. हमारी सेनाएं उजैर खान सहित लश्कर के दो आतंकवादियों को घेरने के लिए अटूट संकल्प के साथ डटी हुई हैं.

पढ़ें- 'सनातन धर्म को खत्म करना चाहता है ये घमंडी गठबंधन', MP में INDIA पर बरसे पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक, इस ऑपरेशन में चिनार कोर के जनरल-ऑफिसर-कमांडिंग (जीओसी ), लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई और विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल बलबीर सिंह ऑपरेशन की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आतंकियों का खात्मा होना निश्चित है.

पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
इस घटना के विरोध में गुरुवार को जम्मू के विभिन्न हिस्सों में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हुए. पनुन कश्मीर और एक सनातम भारत दल ने शहीद कर्मियों को श्रद्धांजलि दी और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाने की मांग की. बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के वरिष्ठ नेता अरुण प्रभात के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पक्का डांगा में विरोध प्रदर्शन किया और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को समर्थन देने और बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की. लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए तथा उसके झंडे जलाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement