Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Election: कहीं पूर्व जेलर तो कहीं पूर्व IAS बने प्रत्याशी, हरियाणा के इन नए चेहरों के बारे में जानिए

हरियाणा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों में पूर्व आईएएस से लेकर जेलर तक का नाम है. बीजेपी, कांग्रेस और आप की तरफ से ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. आइए ऐसे पूर्व अधिकारियों के बारे में जानते हैं.  

Latest News
Haryana Assembly Election: कहीं पूर्व जेलर तो कहीं पूर्व IAS बने प्रत्याशी, हरियाणा के इन नए �चेहरों के बारे में जानिए

हरियाणा चुनाव की तारीखों में बदलाव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हरियाणा में इस समय विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल बना हुआ है. इस चुनाव को लेकर 5 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया चालू हो जाएगी, जो कि 12 सितंबर तक जारी रहेगी. हरियाणा की 90 सीटों को लेकर 5 अक्टूबर को मतदान होने वाले है. इसको लेकर सभी पार्टियों की तरफ से पूरे जोरशोर से तैयारियां की जा रही है. इस बीच ऐसे प्रत्याशियों की भी खूब चर्चा हो रही है, जो पूर्व में अधिकारी रह चुके हैं. इनमें पूर्व आईएएस से लेकर जेलर तक का नाम है. बीजेपी, कांग्रेस और आप की तरफ से ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. आइए ऐसे पूर्व अधिकारियों के बारे में जानते हैं.  

हरियाणा के इन नए चेहरों के बारे में जानिए
बृजेंद्र सिंह का नाता जींद जिले से है. वो मूल रूप से अधिकारी हैं. वो उचाना कलां विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं. ये हरियाणा के खास सीटों में शामिल है. बृजेंद्र सिंह को कांग्रेस से टिकट दी गई है. आईआरएस सुनीता दुग्गल का नाता फतेहाबाद से है. बीजेपी ने रतिया विधानसभा सीट से उन्हें प्रत्याशी बनाया है. अभय सिंह यादव का नाता महेंद्रगढ़ जिले से है. वो पूर्व में अधिकारी रह चुके हैं. रेनू डाबला का नाता रोहतक जिले से है. बाजेपी ने उन्हें कलानौर सीट से प्रत्याशी बनाया है. वो पूर्व में अधिकारी रह चुकी हैं. सुनील सांगवान पूर्व जेलर यानी 'जेल अधीक्षक' रहे हैं. उनकी वजह से दादरी सीट की काफी चर्चा हो रही है. वो बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी बनाए गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement