Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi के रामलीला मैदान में आज किसानों की महापंचायत, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Kisan Mahapanchayat: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने कहा है कि वे रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत आयोजित करेंगे, जहां सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई तेज करने का प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

Latest News
Delhi के रामलीला मैदान में आज किसानों की महापंचायत, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Kisan Mahapanchayat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के रामलाली मैदान (Ramlila Maidan) में गुरुवार (14 मार्च) को किसानों की महापंचायत होगी. संयुक्त किसान मोर्चा के कॉल पर बड़ी संख्या में पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली में जुटेंगे. दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ किसान मजदूर महापंचायत की इजाजत दी है. इसको लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी कर दी है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि 5 हजार से अधिक किसान एकत्र नहीं होंगे. ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं लाएंगे. इसके अलावा रामलीला मैदान में कोई मार्च नहीं निकालेंगे. अधिकारियों ने बताया कि महापंचायत के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारी ट्रैफिक जाम हो सकता है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने यात्रियों को मध्य दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों से बचने के लिए यातायात सलाह भी जारी की है.

किसान संगठनों का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने कहा है कि वे रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत' आयोजित करेंगे, जहां सरकार की नीतियों के खिलाफ ‘लड़ाई तेज करने’ का प्रस्ताव पारित किया जाएगा. एसकेएम ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली पुलिस ने उसे 14 मार्च को रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करने और दिल्ली नगर निगम प्रशासन के सहयोग से पार्किंग स्थान और पानी मुहैया कराने, शौचालय और एम्बुलेंस जैसी अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे दिया है.

 

सिर्फ 5 हजार किसानों को अनुमति
पुलिस उपायुक्त (मध्य) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि किसानों को अधिकतम 5,000 लोगों के साथ महापंचायत आयोजित करने की अनुमति दी गई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसानों को दोपहर 2.30 बजे के बाद अपना कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद मैदान खाली करने के लिए कहा गया है. अगर वे वादे का पालन नहीं करते हैं और दिल्ली में कानून-व्यवस्था भंग करने में शामिल होते हैं तो सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बृहस्पतिवार को रामलीला मैदान में किसानों के एकत्र होने के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में यातायात प्रभावित हो सकता है. किसानों के मार्च के मद्देनजर दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है. (PTI इनपुट के साथ)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लीकेशन Google Play Store डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement