Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fighter Jets in India: अचानक भारत में उतरे फ्रांस और कोरिया के फाइटर जेट, जानिए क्या है इन खतरनाक विमानों की दस्तक का कारण

हवाई सैन्य-अभ्यास के दौरान कोरिया और फ्रांस के लड़ाकू विमान भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में ईंधन भरवाने के लिए उतरे थे.

Fighter Jets in India: अचानक भारत में उतरे फ्रांस और कोरिया के फाइटर जेट, जानिए क्या है इन खतरनाक विमानों की दस्तक का कारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारतीय हवाई क्षेत्रों (Indian Aerospace) में आज दो देशों के लड़ाकू विमान यानी फाइटर जेट (Fighter Jet) देखे गए. पहली बार में तो इन्होंने लोगों को डरा दिया लेकिन असल में कोरियाई विमान किसी हमले पर नहीं बल्कि ब्रिटिश एयर शो में भाग लेने के लिए गए थे. वहीं दूसरी ओर राफेल विमान फ्रांस से प्रशांत महासागर के बीच लंबी यात्रा के चलते तकनीक तौर पर भारत में रुके थे.

ब्रिटिश एयर शो में गए थे कोरियाई विमान

दरअसल कोरियाई फाइटर जेट कोलकाता के न्यू टाउन एयरपोर्ट के पास लैंड हुए थे. ये सभी एयरप्लेन्स एयरपोर्ट के एप्रॉन एरिया में पार्क हैं. ये सभी कोरियाई फाइटर जेट हैं. काले और पीले रंग के इन विमानों पर बड़े-बड़े अक्षरों में ब्लैक ईगल्स लिखा है. इनकों लेकर कोलकाता एयरपोर्ट ने भी जानकारी दी है और बताया कि ये ब्रिटिश एयर शो में हिस्सा लेने के लिए गए थे. 

NDA से अलग होकर नीतीश की पहली चुनौती, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमत, तब क्या होगी स्थिति?

कोलकाता एयरपोर्ट द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक कोरियन फाइटर जेट कोलकाता एयरपोर्ट पर ईंधन भरवाने और पॉयलटों के आराम के लिए उतरे थे. ये सभी विमान ब्रिटिश एयर शो में भाग लेने इंग्लैंड गए थे. 

Coronavirus: ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट से अचानक बढ़े मरीज, दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य

राफेल विमानों की भी हुई एंट्री

वहीं दूसरी ओर राफेल विमान फ्रांस से प्रशांत महासागर की ओर जा रहे थे. इस दौरान तकनीकी ठहराव के लिए ये सभी विमान भारतीय वायुसेना के सुलूर एयर स्टेशन पर रुके थे. इस दौरान यहां इन विमानों ने भी ईंधन भरवाया था और पायलटों ने लंबी दूरी के सफर के बाद आराम किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement