Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से 7 दिन पहले फायरिंग, 1 जवान घायल, पाकिस्तान ने फिर की ये हिमाकत

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हुए सीजफायर में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है. पाकिस्तान 2021 से अब तक 4 बार सीजफायर कर चुका है.

Latest News
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से 7 दिन पहले फायरिंग, 1 जवान घायल, पाकिस्तान ने फिर की ये हिमाकत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Jammu and kashmir assembly election :  जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की शुरुआत का अब सिर्फ एक हफ्ता बचा है. यहां 18 सितंबर को पहले चरण के चुनाव होंगे. जम्मू-कश्मीर के अखनूर में 10-11 सितंबर की रात 2:35 बजे पाकिस्तानी जवानों ने बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया. जवाबी कार्रवाई में BSF के जवान ने भी फायरिंग लेकिन इस गोलाबारी में जवान घायल हो गया. अब सीमा पर तैनात जवान पूरी तरह से हाई अलर्ट पर हैं.

4 बार हो चुका है सीजफायर
आपको बता दें कि अभी 25 फरवरी 2021 को ही भारत-पाक के बीच सीजफायर का समझौता रिन्यू हुआ था और तब से पाकिस्तान 4 बार इसका उल्लंघन कर चुका है. दोनों  देशों ने घोषणा की थी कि वे जम्मू-कश्मीर और अन्य क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा (LOC) पर युद्धविराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करेंगे.


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने पहली बार कबूली कारगिल युद्ध में अपनी भागीदारी, जानें आर्मी चीफ मुनीर ने क्या कहा


तीन फेज में होने हैं चुनाव
जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. अब चुनाव तीन चरणों 18 सितंबर, 25 सितंबर, और 1 अक्टूबर को होंगे. राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए ये मतदान होगा, लेकिन मतदान के पहले फेज के 7 दिन पहले ही पाकिस्तान की ओर गोलाबारी की गई है. जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. पाकिस्तानी जवानों ने बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ये काम किया. इस घटना से पहले भी राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ की साजिश को नाकाम करते हुए सेना ने सोमवार को दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराय था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement