Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम मोदी के जन्मदिन पर ट्रांसजेंडर समुदाय को मिला तोहफा, RML अस्पताल में शुरू हुई विशेष ओपीडी

Transgender Special OPD: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक विशेष ओपीडी सेवा की शुरुआत की गई.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर ट्रांसजेंडर समुदाय को मिला तोहफा, RML अस्पताल में शुरू हुई विशेष ओपीडी

first transgender OPD

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश की राजधानी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रविवार को ट्रांसजेंडर समूह के लिए एक विशेष ओपीडी सेवाओं की शुरुआत की गई. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डायरेक्टर डॉ अजय शुक्ला ने इसका उद्घाटन किया. इसके साथ ब्लड कैंप का भी उद्घाटन किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए यहां हार्मोन विश्लेषण, मुफ्त हॉर्मोनल इलाज, एंड्रोक्रिनोलॉजी, मनोचिकित्सा, प्लास्टिक सर्जरी की सुविधा ओपीडी में उपलब्ध रहेगी. त्वचा विज्ञान, मूत्रविज्ञान, बाल चिकित्सा व बल्ड टेस्ट जैसी सुविधा भी मिलेगी. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ शुक्ला ने बताया था कि विशेष ओपीडी सेवा हर शुक्रवार की दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही इसके लिए एक अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर भी रहेगा. 

 

बीजेपी ने शुरु किया 'सेवा पखवाड़ा'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश के पीएम मोदी के जन्मदिन को ख़ास बनाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है. इसके साथ कई कल्याणकारी पहलों के साथ समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच बनाने के लिए रविवार से आगामी दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती तक ‘सेवा पखवाड़ा’ शुरू किया.वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को ‘विश्वकर्मा जयंती’ होने के कारणमहत्वाकांक्षी योजना ‘पीएम विश्वकर्मा’ की भी शुरुआत की, जिसका मकसद कारीगरों और शिल्पकारों के अलावा पारंपरिक व्यवसायों से जुड़े लोगों की मदद करना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement