Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit: ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कलाकारों की परफॉर्मेंस पर दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, देखें वीडियो

Australia Prime Minister Anthony Albanese Arrives: जी-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज अपनी पत्नी के साथ पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया. 

G-20 Summit: ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कलाकारों की परफॉर्मेंस पर दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन, देखें वीडियो

Australia Pm Arrives 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जी-20 सम्मेलन (G-20 Summit) में हिस्सा लेने के लिए ज्यादात मेहमान पहुंच चुके हैं. शुक्रवार की देर शाम ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज अपनी पत्नी के साथ दिल्ली पहुंचे. एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर पहुंचे थे. इस दौरान प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी की सादगी ने वहां मौजूद सब लोगों का ध्यान खींचा है. दरअसल जिस वक्त पीएम पहुंचे दिल्ली में अंधेरा हो गया था और हल्की बारिश भी हो रही थी. हालांकि, प्रधानमंत्री इसके बाद भी कार में नहीं बैठे और स्वागत में डांस कर रही टीम का पूरा प्रदर्शन देखने के लिए रुके. इस दौरान उनकी पत्नी भी परफॉर्मेंस देखते हुए काफी खुश नजर आ रही थीं और लगातार कुछ पूछती भी दिख रही थीं. 

एयरपोर्ट पर जी-20 समिट में हिस्सा लेने आए अतिथियों के स्वागत के लिए लोककलाकारों का छोटा प्रदर्शन भी रखा गया है. हर अतिथि के आगमन पर ये कलाकार पारंपरिक भारतीय नृत्य पेश कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पीएम को शायद इन कलाकारों का प्रदर्शन खूब अच्छा लगा. उन्होंने रुककर पूरा परफॉर्मेंस देखा और फिर ताली भी बजाई. इसके बाद दंपती ने मुस्कुराते हुए कलाकारों को झुककर नमस्ते किया. उनकी इस सादगी और विनम्रता की खूब तारीफ हो रही है. ऑस्ट्रेलियाई पीएम की पत्नी भी इस दौरान काफी खुश नजर आ रही थीं. 

यह भी पढ़ें: पहली बार मोदी सरकार के समर्थन में बोले राहुल गांधी, जानिए क्या है पूरी बात

भारतीय खाने और कलाओं के फैन हैं अल्बानीज 
एंथनी अल्बानीज और पीएम नरेंद्र मोदी की बॉन्डिंग पूरी दुनिया ने मई में भारतीय प्रधानमंत्री के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान देखी थी. उस दौरान दोनों शीर्ष नेताओं ने दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक विरासत और मंदिरों, लोककलाओं पर भी चर्चा की थी. एंथनी अल्बानीज ने अपने चुनाव प्रचार में भी कहा था कि वह भारतीय संस्कृति के मुरीद हैं और उन्हें भारत का खाना काफी पसंद है. इसके अलावा, उन्हें भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को समझने में रुचि है. इसकी झलक भी शुक्रवार को दिख गई जब उन्होंने लंबी विमान यात्रा के बाद भी डांस परफॉर्मेंस का लुत्फ लिया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पहुंचे जो बाइडेन, एयरपोर्ट पर जनरल वीके सिंह ने किया रिसीव

सभी मेहमान पहुंच चुके हैं भारत 
जी-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए आने वाले लगभग सभी मेहमान भारत पहुंच चुके हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी भारत पहुंच गए हैं. बतौर प्रधानमंत्री पहली बार ऋषि सुनक भारत आए हैं और उनके साथ उनकी पत्नी अक्षरा भी हैं. अक्षरा भारत के मशहूर उद्योगपति नारायणमूर्ति और सुधा मूर्ति की बेटी हैं. साउथ कोरिया और मिस्र के प्रेसिडेंट भी भारत आ चुके हैं. सभी मेहमानों को राजधानी के सबसे महंगे और आलीशान होटलों में ठहराया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement