Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 Summit Traffic guidelines: 2 दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम वाले सोच समझ कर निकलें

G20 summit Traffic Plan: दिल्ली पुलिस ने G20 सम्मेलन और उससे पहले कारकेड रिहर्सल के लिए एक ट्रैफिक प्लान जारी किया है.

G20 Summit Traffic guidelines: 2 दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम वाले सोच समझ कर निकलें

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में होने जा रहे G20 सम्मेलन के लिए न सिर्फ दिल्ली बल्कि पूरा देश तैयार है. दिल्ली-एनसीआर में खासतौर पर सुरक्षा और ट्रैफिक सिस्टम पर नजर रखी जा रही है. 7 और 8 सितंबर को होने वाले इस सम्मेलन से पहले शनिवार और रविवार को दो दिन का कारकेड रिहर्सल किया जाएगा. इसके लिए कई रास्तों को बंद रखा जाएगा और कई रास्तों पर डायवर्जन लागू होगा. इस सम्मेलन के दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम के भी कुछ होटलों को बुक किया गया है. ऐसे में इन शहरों के ट्रैफिक पर भी थोड़ा असर पड़ सकता है. हालांकि, इन शहरों में रास्तों को बंद किए जाने की संभावना कम ही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार सुबह 8:30 बजे से नई दिल्ली में फुल ड्रेस कारकेड रिहर्सल होगी. सुबह 8:30 से 12 बजे, फिर 4:30 से 6 बजे और फिर शाम 7  से 11 बजे तक तीन चरणों में रिहर्सल की जाएगी. ऐसे में नई दिल्ली के अंदर आने वाले कई रास्तों को बंद रखा जाएगा. रिहर्सल का असर दिल्ली के बाहरी इलाकों के साथ-साथ नोएडा और गुरुग्राम पर नहीं पड़ने वाला है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

कौन से रास्ते होंगे बंद?
शनिवार सुबह से तीन चरणों में सी-हेक्सागन मथुरा रोड, सरदार पटेल मार्ग, सदराद पटेल मार्ग से पंचशील मार्ग, जाकिर हुसैन मार्ग से सुब्रमण्यम भारती मार्ग, भैरो रोड से रिंग रोड, बाराखंबा रेड लाइट, विंडसर प्लेस जनपथ, प्रेस एनक्लेव रोड, जोसेफ टीटो मार्ग से सिरी फोर्ट रोड आदि को बंद रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- फ्लाइट में कुछ यूं हुआ ISRO चीफ सोमनाथ का स्वागत, वायरल हो गया वीडियो

ट्रेन पकड़ने के लिए नई दिल्ली या पुरानी दिल्ली स्टेशन जाने की अनुमति होगी और एयरपोर्ट जाने के लिए भी आप अपनी निजी गाड़ी या टैक्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, इस दौरान जाम की स्थिति मिल सकती है इसलिए थोड़ा जल्दी घर से निकलें. मेट्रो और बस सेवाएं जारी रहेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement