Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पार्टी देने के बहाने घर बुलाकर हो रहा था धर्मांतरण, गाजियाबाद से 15 लोग गिरफ्तार

Crime News Ghaziabad: यूपी के गाजियाबाद की पुलिस ने धर्म परिवर्तन के गिरोह से जुड़े 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और इन सभी लोगों को जेल भेज दिया गया है.

पार्टी देने के बहाने घर बुलाकर हो रहा था धर्मांतरण, गाजियाबाद से 15 लोग गिरफ्तार

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पार्टी कराने के नाम पर घर बुलाकर धर्म परिवर्तन कराने वाले 15 लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्ताक करके जेल भेज दिया है. एक स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके गांव के कुछ व्यक्तियों को बुलाकर धर्म परिवर्तन करने का लालच दिया गया था. इन लोगों को ईसाई बनाने की तैयारी की जा रही थी. पुलिस ने जांच की तो इस गिरोह की काली करतूत सामने आई और अब एकसाथ 15 लोगों को धर दबोचा गया है. पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बीमारियों को ठीक करने और पैसों का प्रलोभन देकर इन लोगों को धर्मांतरण के लिए बहलाया फुसलाया जा रहा था. रविवार को गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र के करहैड़ा गांव निवासी सुभाषचन्द ने पुलिस को सूचना दी थी कि उनके गांव के रहने वाले दिनेश ने ईसाई समुदाय के कुछ व्यक्तियों को बुलाकर एक सभा का आयोजन किया था. इस सभा में स्थानीय निवासियों को पैसों का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन की बात कही गई.

यह भी पढ़ें- संसद Live: 'मनमोहन सिंह बात कम, काम ज्यादा करते थे', अधीर रंजन का BJP पर निशाना 

इलाज और पैसों का देते थे लालच
सुभाष चंद्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. साहिबाबाद के एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि घटना से संबंधित सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार करके विधिक कार्यवाही की जा रही है. बताया गया है कि पार्टी देने के नाम पर इन लोगों को जुटाया जाता था और इलाज कराने और पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करने की बातें कही जाती थी. पुलिस ने सभी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- फॉर्म भरते समय हो गई बड़ी चूक, UPSC परीक्षा की पास, लेकिन नहीं बन पाएगा IAS-IPS

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बीते कुछ सालों में धर्मांतरण के कई मामले सामने आए हैं. ज्यादातर केस में इसी तरह कोई न कोई लालच देकर लोगों को धर्मांतरण के लिए बहलाया-फुसलाया जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement