Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Government Jobs के लिए ज़रूरी होगा एक साल का अनुभव, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने किया ऐलान

Government Jobs in Goa: गोवा के सीएम प्रमोद सांवत ने कहा है कि आने वाले समय में सरकारी नौकरियों के लिए एक साल का अनुभव होना ज़रूरी होगा.

Government Jobs के लिए ज़रूरी होगा एक साल का अनुभव, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने किया ऐलान

Government Jobs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी नौकरियों (Government Jobs) की मांग हमेशा से काफी ज़्यादा रही है. कुछ श्रेणी की नौकरियों में अनुभव को भी वरीयता दी जा रही है. अब गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा है कि गोवा सरकार में सरकारी नौकरियों के लिए अब एक साल का वर्किंग एक्सपीरियंस (Working Experiance) ज़रूरी होगा. उन्होंने साफ किया है कि किसी भी नए अभ्यर्थी को सीधे सरकारी नौकरी नहीं दी जाएगी. प्रमोद सावंत ने कहा है कि सरकारी नौकरी लेने के लिए पहले एक साल तक प्राइवेट सेक्टर (Private Sector) की कोई नौकरी करनी होगी और वहां से अनुभव जुटाना होगा.

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, 'नए आवेदकों को सीधे सरकारी सेवा में नहीं लिया जाएगा. सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने से पहले निजी क्षेत्र में काम करके अनुभव प्राप्त करना होगा. उत्तरी गोवा के तलेगांव में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रमोद सावंत ने कहा कि भविष्य में सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक साल का कार्य अनुभव अनिवार्य कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- एस जयशंकर का बड़ा बयान, 'रूसी कच्चा तेल है भारत के लिए आर्थिक फायदा' 

गोवा में भी SSC से होगी भर्ती
उन्होंने आगे कहा, 'इससे सरकार को कुशल कर्मचारी नियुक्त करने में मदद मिलेगी. उचित कर्मचारियों का चयन सुनिश्चित करने के लिए भर्ती नियमों (आरआर) में आवश्यक संशोधन किए जाएंगे. भविष्य में कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के माध्यम से भर्ती अनिवार्य की जाएगी.' उन्होंने यह भी कहा, 'कई बार देखा गया है कि लोग ग्रेजुएट होन से पहले ही अकाउंटेंट या अन्य पदों के लिए अप्लाई कर देते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.'

यह भी पढ़ें- जाम में फंसे मंत्री अनुराग ठाकुर, नीचे उतरकर लगाया खराब बस में धक्का, देखें VIDEO

प्रमोद सावंत ने यह भी कहा, 'पहले लोग सोचते थे कि पढ़ाई पूरी करने पर बिना अनुभव के ही सरकारी नौकरी मिल जाएगी लेकिन अब इस तरह से नौकरी नहीं दी जाएगी. सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ मानव संसाधन की दिशा में भी काम कर रही है. इसके बाद भर्ती के नियमों में बदलाव का विचार किया गया है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement