Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hapur: केमिकल फैक्ट्री में लगी आग में 9 की मौत, PM Modi ने जताया दुख

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने के चलते 9 लोगों की मौत हो गई है.

Hapur: केमिकल फैक्ट्री में लगी आग में 9 की मौत, PM Modi ने जताया दुख
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur) की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद भयंकर आग लग गई है. आग की वजह बॉयलर फटना बताई जा रही है. इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है और 19 लोग घायल हैं. पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गई हैं और राहत एवं बचाव का कार्य भी शुरू हो गया है. 

9 लोगों की हुई मौत

केमिकल फेक्ट्री में आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और इस हादसे में अब तक 9 शव मिले हैं जो बुरी तरह जल गए हैं. भीषण आग को दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत के साथ आग बुझाने का काम कर रहे हैं. फैक्ट्री में अंदर और भी लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. आग किस कारण से लगी है, इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है. अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे की जांच भी की जा रही है. फैक्ट्री में काम कर रहे कई लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकल आए. उन्होंने कहा कि कई लोग अभी फैक्टरी में फंसे हुए हैं. ऐसे में मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है. 

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुखद घटना को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने कहा, "दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और जांच के निर्देश दिए हैं."

Sidhu Moose Wala के परिवार से मिले गृह मंत्री अमित शाह

इस हादसे पर पुलिस ने बताया कि हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी (औद्योगिक क्षेत्र) में शनिवार को सीएनजी पंप के पीछे कृष्णा ऑर्गेनिक कंपनी में बॉयलर फट गया, जिससे वहां आग लग गई. वहीं घटना पर सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य कराने और परिजनों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि राहत कार्य में तेजी लाई गई है. घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है.

पीएम मोदी ने जताया दुख 

वहीं इस हादसे को लेकर पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पीएम ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ की केमिकल फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. घायलों के इलाज और दूसरी हर संभव सहायता में राज्य सरकार तत्परता से जुटी है.

Layer Shot Ads: आईबी मिनिस्ट्री ने विज्ञापन पर जताई आपत्ति, ट्विटर-यूट्यूब से हटाने को कहा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement