Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HSBE Class10th Paper Leak: यूपी के बाद हरियाणा में भी Paper Leak, रद्द करना पड़ा 10वीं का इंग्लिश पेपर

Haryana Paper Leak: हरियाणा के नूंह में10वीं के एग्जाम के दौरान एक निजी स्कूल में छापेमारी की गई. नूह, झज्जर और सोनीपत जिलों में हुए पेपर लीक के बाद कई परीक्षा सेंटर्स की परीक्षा रद्द कर दी गई है.

Latest News
HSBE Class10th Paper Leak: यूपी के बाद हरियाणा में भी Paper Leak, रद्द करना पड़ा 10वीं का इंग्लिश पेपर

Haryana Paper Leak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश में RO-ARO और पुलिस भर्ती (UP Police Constable Exam) पेपर लीक के बाद अब हरियाणा से भी हरियाणा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के पेपर लीक हो जाने का मामला सामने आया है. नूंह जिले में 10वीं के एग्जाम के दौरान एक निजी स्कूल में छापेमारी की गई. स्कूल के संचालक और शिक्षकों को खुलेआम नकल कराते पकड़ा गया. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि लोग बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों को चिट देने के लिए स्कूल की दीवारों पर चढ़ रहे हैं.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने उड़न दस्ते के साथ गुरुवार को नूंह जिले के परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान नकल के 33 मामले दर्ज किए गए. उन्होंने बताया कि 2 परीक्षा केंद्रों पर औचक निरीक्षण के दौरान नकल कराने का मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि खुद स्कूल संचालक और स्टाफ की ओर से परीक्षार्थियों को पेपर वितरित करने से पहले फोटो खींचकर पेपर वायरल किया गया था. जिसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और स्कूल के संचालक सहित कुछ अध्यापकों को पिनगवां पुलिस ने हिरासत में लिया.


यह भी पढ़ें- Congress Cash Crunch: 'सैलरी देने को भी पैसे नहीं, बैंक खाते फ्रीज' बोली Congress, 20 मिनट बाद I-T Department ने दे दी राह


 

इन केंद्रों में अंग्रेजी की परीक्षा रद्द

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि इन केंद्रों में हुई अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. परीक्षा ड्यूटी दे रहे चीफ केंद्र अधीक्षक, केंद्र अधीक्षक, पर्यवेक्षक, लिपिक और मामले से संबंधित दूसरे लोगों के खिलाफ FIR कराई गई है. जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी 1 मार्च 2024 को बारहवीं बोर्ड एग्जाम के दौरान उर्दू विषय का पेपर लीक की खबर आई थी. पेपर लीक मामले के बाद हरियाणा बोर्ड की ओर से 12वीं उर्दू पेपर को रद्द कर दी गई थी. 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement