Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election Results 2024: हरियाणा की जिस सीट से वीरेंद्र सहवाग ने किया था प्रचार, जानिए उस सीट का हाल

Haryana Election Results 2024: हरियाणा में किसकी सरकार बनने जा रही है ये लगभग साफ हो चुका है, लेकिन क्या आप जानते है कि हरियाणा कि उस सीट का हाल क्या है जहां से वीरेंद्र सहवाग ने प्रचार किया था.

Latest News
Haryana Election Results 2024: हरियाणा की जिस सीट से वीरेंद्र सहवाग ने किया था प्रचार, जानिए उस सीट का हाल

Haryana Election Results 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haryana Election Results 2024: हरियाणा में सुबह 8 बजे से ही मतगणना जारी है. शुरूआती रूझानों में तो भाजपा फंसती हुई नजर आ रही थी लेकिन कहते है न कि अंत भला तो सब भला. इसी तरह भाजपा ने अंत में हरियाणा में कांग्रेस का पछाड़ते हुए 48 सीटों पर कब्जा कर लिया है. हांलाकिं ये अभी रूझान ही है, लेकिन प्रदेश में भाजपा साफ-साफ सरकार बनाती हुई नजर आ रही है. 

हरियाणा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जीत हाशिल करने के लिए पूरा जोर लगाया था. इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेटर वारेंद्र सहवाज भी एक कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से जनता से वोट मांगते हुए नजर आए थे. उन्होंने तोशाम विधानसभा सीट (Tosham Assembly constituency Result) से कांग्रेस उम्मीदवार अनिरूद्ध चौधरी के लिए प्रचार किया था.

आइए जानते है तोशाम सीट का हाल यहां फिलहाल भाजपा की श्रुति चौधरी, कांग्रेस के अनिरूद्ध चौधरी से 8665 वोटों से आगे चल रही हैं. श्रुति को अब तक 43338 वोट मिले हैं. तोशाम, राज्य की हॉट सीटों में से एक है.  


ये भी पढ़ें- पहले पोस्टल बैलेट, फिर EVM... हरियाणा में किसके सिर सजेगा ताज? जानें काउंटिंग से जुड़ी 5 बड़ी बातें


खास बात तो ये है कि इस एक ही परिवार को दो सदस्य मैदान में है.  तोशाम सीट से बीजेपी ने पूर्व सीएम बंसीलाल की पोती और किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को टिकट दिया था, जबकि कांग्रेस ने बंसीलाल के पोते श्रुति के चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को मैदान में उतारा है.अनिरुद्ध और श्रुति दोनों बंसीलाल की तीसरी पीढ़ी हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement