Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Elections: CM नायब सैनी के खिलाफ 24 उम्मीदवार मैदान में, हरियाणा में दिलचस्प हुई लाडवा की जंग

Haryana Assembly Elections 2024: जुलाना से 16 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. जहां से कांग्रेस की पहलवान विनेश फोगाट और AAP की WWE रेसलर कविता दलाल और बीजेपी के योगेश बैरागी के बीच कड़ी टक्कर है.

Latest News
Haryana Elections: CM नायब सैनी के खिलाफ 24 उम्मीदवार मैदान में, हरियाणा में दिलचस्प हुई लाडवा की जंग

Haryana floor test live:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) पंकज अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में 5 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1,561 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. उन्होंने बताया कि इनमें विभिन्न दलों के प्रत्याशी और निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं. 

सीईओ ने कहा कि कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों में से भिवानी निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक 31 उम्मीदवार हैं, जबकि नांगल चौधरी निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम 9 उम्मीदवार हैं. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर थी. उम्मीदवार 16 सितंबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में कुरुक्षेत्र के लाडवा से 24 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जहां से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं.

जुलाना और उचाना में भी कांटे की टक्कर
आयोग ने बताया कि जींद जिले के जुलाना से 16 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर पहलवान विनेश फोगाट और आम आदमी पार्टी (आप) की WWE रेसलर कविता दलाल और बीजेपी के योगेश बैरागी के बीच कड़ी टक्कर है. आधिकारिक बयान के अनुसार, उचाना कलां से 30 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं. यहां से जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ कौन?
रोहतक जिले के गढ़ी सांपला-किलोई से 12 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जहां से कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा फिर से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, सिरसा जिले के ऐलनाबाद से 14 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जहां से इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं. अग्रवाल ने बताया कि नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार 16 सितंबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि इस तारीख के बाद राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी. सत्तारूढ़ भाजपा तीसरी बार राज्य की सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है, जबकि विपक्षी दलों में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जजपा-आजाद समाज पार्टी और इनेलो-बसपा शामिल हैं. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना होगी. (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement