Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संदीप सिंह पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप में FIR, CM को सौंपा खेल मंत्रालय, जानिए पूरा मामला

हरियाणा के जूनियर एथलेटिक्स की महिला कोच ने खेल मंत्री पर उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है. DGP ने जांच के लिए तीन सदस्य एसआईटी का गठन किया.

संदीप सिंह पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप में FIR, CM को सौंपा खेल मंत्रालय, जानिए पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा की एक जूनियर एथलेटिक्स महिला कोच (Junior Athletic Women Coach) के उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराने पर खेल मंत्री संदीप सिंह (Sports Minister Sandeep Singh ) ने सीएम को अपना मंत्रालया सौंप दिया. उत्पीड़न के आरोपी की जांच के लिए डीजीपी ने एसआईटी का गठन किया है. वहीं मंत्री ने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं. यह सब मेरी छवि को बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है. आरोपों की जांच होने तक मैं अपने खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी सीएम को सौंप रहा हूं. 

एफआईआर के बाद डीजीपी ने गठित की जांच टीम

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच द्वारा उत्पीड़न के आरोपों पर चंडीगढ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब इस मामले में हरियाणा के डीजीपी (Haryana DGP) ने एक तीन सदस्य एसआईटी की जांच कमेटी का गठन भी किया है. यह कमेटी मंत्री पर लगे आरोपों की जांच करेगी. इस कमेटी आईपीएस ममता सिंह, समर प्रताप सिंह और एचसीपी राजकुमार को शामिल किया गया है. कमेटी के पुलिस अधिकारी बिंदुवार तरीके से महिला कोच के आरोपों की जांच कर डीजीपी को रिपोर्ट सौंपेगी. 

लेडी कोच ने गुरुवार को लगाए आरोप फिर दर्ज कराया मुकदमा

जूनियर एथलेटिक्स की महिला कोच ने हरियाणा के खेल मंत्री पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. हरियाणा की महिला कोच की शिकायत के आधार पर चंडीगढ़ के सेक्टर 26 थाने में दिनांक 31.12.2022 को भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 354ए, 354बी, 342, 506 के तहत मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जूनियर एथलेटिक्स कोच ने गुरुवार को मंत्री पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे और एक दिन बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप है कि संदीप सिंह ने चंडीगढ़ में अपने आ‍वास-कैंप कार्यालय में महिला को परेशान किया, जहां वह किसी आधिकारिक काम के लिए उनसे मिलने गई थी. हालांकि, मंत्री ने आरोप को निराधार बताते हुए खारिज किया है और स्वतंत्र जांच की मांग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement