Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नूंह हिंसा: कर्फ्यू में छूट, इंटरनेट बंद, बुलडोजर एक्शन, जानिए हरियाणा में क्या हो रहा है

Nuh Violence Latest News: कई दिनों से भारी पुलिसबल के बीच जी रहे नूंह के लोगों को राहत मिली है और स्थानीय प्रशासन ने 3 घंटे के लिए कर्फ्यू में छूट दे दी है.

नूंह हिंसा: कर्फ्यू में छूट, इंटरनेट बंद, बुलडोजर एक्शन, जानिए हरियाणा में क्या हो रहा है

Nuh Violence Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के लगभग एक हफ्ते बीच चुके हैं. अभी भी कई इलाकों में इंटरनेट और SMS सेवा बंद रखी गई है. आज प्रशासन ने नूंह में जारी कर्फ्यू में ढील दे दी है. अब नूंह के लोग सुबह 9 बजे से 12 बजे तक बाहर निकलकर जरूरी काम निपटा सकेंगे. कर्फ्यू खुलने की खबर मिलते ही बाजारों में भीड़ देखी जा रही है. नूंह में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारी मात्रा में पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के जवान तैनात हैं. इसी बीच गुरुग्राम के तिघर गांव में 'हिंदू समाज' की ओर से पंचायत बुलाई गई है. कहा जा रहा है कि इस पंचायत में कम से एक हजार लोग हिस्सा लेने वाले हैं. इसको ध्यान में रखते हुए गुरुग्राम में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

नूंह के जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, नूंह में कर्फ्यू को तीन घंटे के लिए हटाया जा रहा है. नूंह के पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि वे कर्फ्यू के नियमों का पालन करवाएं और तय समय के बाद फिर से कर्फ्यू लागू करें. इस बीच नूंह में भारी सुरक्षाबल तैनात हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न पैदा हो और शांति व्यवस्था बहाल रहे. बता दें कि नूंह में 31 जुलाई और अगस्त को हुई हिंसा के बाद से ही हालात तनावपूर्ण हैं.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में किया धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत, कथा के सहारे चुनाव जीतने की तैयारी?

गुरुग्राम में बुलाई गई है महापंचायत
इस बीच गुरुग्राम के तिघर गांव में 'हिंदू समाज' की महापंचायत बुलाई गई है. गांव में जाने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है और गांव के सभी रास्तों पर पुलिस का पहरा बिठाया गया है. गुरुग्राम पुलिस के एसीपी विकास कौशिक ने कहा है कि उम्मीद है कि पंचायत शांतिपूर्ण ढंग से होगी. उनके मुताबिक, दोनों पक्षों से बातचीत की गई है और इस महापंचायत में 500 से 1000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- 8वीं में छोड़नी पड़ी पढ़ाई, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में दिया भाषण, कौन हैं रूमा देवी?

नूंह में बुलडोजर एक्शन जारी
हरियाणा के हिंसा प्रभावित नूंह में लगातार तीन दिन से बुलडोजर ऐक्शन जारी है. इससे पहले जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर सैकड़ों झुग्गियों और बस्तियों को तोड़ दिया था. अब एक होटल पर भी बुलडोजर चलाया गया है. स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इस होटल की बिल्डिंग से ही पत्थरबाजी की गई थी. साथ ही, प्रशासन ने यह भी तर्क दिया कि इस इमारत को अवैध तरीके से बनाया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement