Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Hemant Soren Oath: झारखंड में फिर सोरेन सरकार, तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Hemant Soren Oath Update: हेमंत सोरेन ने राजभवन में झारखंड़ के 13वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. सीएम के रुप में यह उनका तीसरा कार्यकाल है.

Latest News
Hemant Soren Oath: झारखंड में फिर सोरेन सरकार, तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Hemant Soren Oath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड में एक बार फिर हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बन गए हैं. हेमंत सोरेन ने गुरुवार को तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद हेमंत सोरेन विधायक दल के नेता चुने गए थे. इसके बाद चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

शपथ समारोह में हेमंत सोरेन के पिता और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन, उनकी मां रूपी सोरेन, पत्नी कल्पना सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई वाले गठबंधन के वरिष्ठ नेता शामिल हुए.  बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले चंपई सोरेन भी इस अवसर पर मौजूद थे.

जेएमएम ने इससे पहले दिन में बताया था कि राज्यपाल राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है और वह 7 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन हेमंत सोरेन ने बाद में गठबंधन नेताओं के साथ फैसला किया कि वह आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. चंपई सोरेन ने इस्तीफा के बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

5 महीने बाद जेल से हुए थे रिहा
हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद 28 जून को जमानत पर जेल से रिहा हुए थे. जेएमएम नेता को कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 31 जनवरी 2024 को गिरफ्तार किया था. लेकिन गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.


यह भी पढ़ें- PM Modi और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तस्वीर पर क्या बोल गए राउत?


क्या बोलीं कल्पना सोरेन?
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा, 'जनता, पार्टी कार्यकर्ता सबकी शुभकामनाएं है और हाई कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में और तेजी से कार्य करेंगे. गांडेय मेरी प्राथमिकता है और रहेगी.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement