Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 महीने बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, पत्नी कल्पना के छलके आंसू, पूर्व CM ने यूं दिया रिएक्शन

Hemant Soren Bail: जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन ने लोगों का हाथ हिलाते हुए धन्यवाद किया. साथ ही अपने पिता और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेते दिखे.

Latest News
5 महीने बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, पत्नी कल्पना के छलके आंसू, पूर्व CM ने यूं दिया रिएक्शन

जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन (Photo-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड़ की हाईकोर्ट से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली. भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले 5 महीने से जेल बंद सोरेन शुक्रवार को जमानत पर रिहा हो गए. वह शाम 4 बजे बिरसा मुंडा जेल से बाहर आ गए. सोरेन के जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) समर्थकों ने नारे लगाते हुए उनका स्वागत किया. वहीं पति को जेल से बाहर देख पत्नी कल्पना सोरेन के खुशी के आंसू छलक उठे.

कल्पना सोरेन ने न्यायपालिका और लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. एक अधिकारी ने कहा, ‘कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद हेमंत सोरेन को जेल से रिहा कर दिया गया.’ जेल से रिहा होने पर सोरेन लोगों की ओर हाथ हिलाते और अपने पिता और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से आशीर्वाद लेते दिखे.

50,000 रुपये के जमानत बॉन्ड पर जमानत
इससे पहले हाईकोर्ट के जस्टिस रोंगोन मुखोपाध्याय की एकल पीठ ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को जमानत दे दी. न्यायमूर्ति मुखोपाध्याय ने अपने आदेश में कहा, 'याचिकाकर्ता को 50,000 रुपये के जमानत बॉन्ड और इतनी ही राशि के दो जमानती पेश करने पर जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया जाता है. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को मनी लॉन्डिंग मामले की जांच के सिलसिले में ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था.

हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाले में करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्होंने ईडी की हिरासत में रात साढ़े आठ बजे राजभवन पहुंचकर सीएम पद से इस्तीफा दिया था. 1 फरवरी को उन्हें न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेजा गया था. अब 150 दिनों के बाद वह जेल से बाहर आ गए.


यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi का माइक किया गया बंद? स्पीकर ओम बिरला ने दी सफाई 


जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की कोर्ट ने सोरेन की जमानत याचिका पर तीन दिनों तक बहस और सुनवाई पूरी करने के बाद 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज जैसे ही कोर्ट ने जमानत मंदूर कि गठबंधन सरकार के नेताओं और सोरेन के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ उठी.

सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं'
झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, 'सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. सत्यमेव जयते' सोरेन को जमानत मिलने की खुशी में झारखंड कांग्रेस कार्यालय में नेताओं-कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार दोपहर मिठाइयां बांटीं. कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने अपने समर्थकों के साथ अबीर-गुलाल उड़ाए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement