Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir: कांग्रेस के लिए अपनों को संभालना हुआ मुश्किल, इस नेता ने राम मंदिर और पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

Pratibha Singh Praises PM Modi: कांग्रेस के लिए इंडिया गठबंधन के साझेदारों को जोड़ना मुश्किल साबित हो रहा है और दूसरी ओर पार्टी के अपने नेता भी टेंशन दे रहे हैं.

Latest News
Ram Mandir: कांग्रेस के लिए अपनों को संभालना हुआ मुश्किल, इस नेता ने राम मंदिर और पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

Pratibha Singh Praises PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ ही महीने बचे हैं और कांग्रेस की चुनौतियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. इंडिया गठबंधन के साझीदारों की नाराजगी की खबरों के बीच कांग्रेस पार्टी के ही नेताओं के सुर बगावती दिख रहे हैं. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे हैं. उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने भी कहा है कि वह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस इसे राजनीतिक इवेंट बनाने की बात कहकर समारोह में नहीं जाने का ऐलान कर चुकी है. मुख्य विपक्षी पार्टी के लिए अपने नेताओं के बयान ही गले की फांस बनते जा रहे हैं. प्रतिभा सिंह ने यह भी कहा कि अपने धर्म को बढ़ते हुए देखना खुशी की बात है. 

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि उनके दिवंगत पति को हिंदू देवी-देवताओं में अटूट विश्वास था. उन्होंने प्रदेश के कई पुराने मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया था. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कह रही हैं कि राम मंदिर के निर्माण कार्य के लिए पीएम मोदी की पहल वाकई सराहनीय है. उन्होंने राम मंदिर के लिए निमंत्रण मिलने की बात भी स्वीकार की है. दूसरी ओर उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह पहले ही कह चुके हैं कि वह समारोह में हिस्सा लेंगे. 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर उद्घाटन से अयोध्या 'महंगी', होटल फुल, फ्लाइट नहीं, जानें कितना करना पड़ रहा खर्च

विक्रमादित्य सिंह प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल 
हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे. कांग्रेस के लिए यह मुश्किल की स्थिति है क्योंकि पार्टी लाइन जहां समारोह से दूरी बरत रही है वैसे हालात में पार्टी के ही एक मंत्री कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. हिमाचल प्रदेश की 98 फीसदी आबादी हिंदू है और ऐसे में कांग्रेस के लिए अपने ही किसी नेता पर कार्रवाई करना भी मुश्किल होगा और आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी बिखराव को टालना चाहती है. हालांकि, बीजेपी इस मुद्दे को जरूर उठा सकती है.

लोकसभा चुनाव 2024 में राम मंदिर का मुद्दा रहेगा हावी 
लोकसभा चुनाव 2024 में राम मंदिर का मुद्दा हावी रह सकता है. कांग्रेस ने जम प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाने का ऐलान किया तभी से बीजेपी नेता जमकर बयानबाजी कर रहे हैं. बीजेपी ने कहा कि सनातन धर्म के प्रतीकों और आयोजनों से कांग्रेस ने हमेशा दूरी रखी है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इनकार कर कांग्रेस ने उसी परंपरा का पालन किया है. जेपी ने दावा किया कि कांग्रेस को अपने फैसले के लिए भारत के लोगों से 'बहिष्कार' का सामना करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ेंराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की विदेशों में धूम, इस देश में 22 को 2 घंटे का ब्रेक  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement