Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh में शुरू हो गया BJP का 'ऑपरेशन लोटस', क्या 20 दिन में सुक्खू सरकार पर मंडराने लगे संकट के बादल

Himachal Pradesh में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है लेकिन अब यहां बीजेपी ने पर्दे के पीछे से खेला करना शुरू कर दिया है.

Himachal Pradesh में शुरू हो गया BJP का 'ऑपरेशन लोटस', क्या 20 दिन में सुक्खू सरकार पर मंडराने लगे संकट के बादल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले महीने दिसंबर 2022 में कांग्रेस ने 39 सीटों के पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. BJP की हार से पार्टी के नेता सदमे में है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh) ने डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) के साथ सरकार चलाना शुरू कर दिया. इस बीच खबरें हैं कि अब बीजेपी यहां पर्दे के पीछे से ऑपरेशन लोटस एक्टिव कर चुकी है. इसकी जानकारी खुद बीजेपी विधायक इंद्र सिंह गांधी (Indra Singh Gandhi) ने दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी के आला नेताओं को इस पूरे कार्यक्रम की जानकारी है और पार्टी एक बार फिर जयराम ठाकुर को सीएम बनाएगी. 

दरअसल, भाजपा के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने जयराम ठाकुर के फिर से सीएम बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा, "ऑपरेशन लोटस शुरू हो चुका है औऱ कांग्रेस को भी इस बात की जानकारी है. जितनी मुझे जानकारी है, उतनी में दे रहा हूं." साथ ही उन्होंने कहा, "कांग्रेस के 18 विधायक गायब हैं. दिल्ली में बैठे नेताओं को इस बारे में ज्यादा जानकारी है. जब उनसे पूछा गया कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को ले गई है तो उन्होंने कहा, "हो सकता है."

'राहुल गांधी का जलवा कायम रहा तो बदल जाएगी 2024 में सरकार'

ऐसा नहीं है कि केवल एक विधायक ने ही इस तरह का बयान दिया है बल्कि पूर्व मंत्री विक्रम सिंह भी ऐसा ही दावा कर चुके हैं. उन्होंने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "हमारे दवाब में नहीं अपने भार से गिरेगी कांग्रेस सरकार…@ऑपरेशन लोट्स." हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी पोस्ट को एडिट कर ऑपरेशन लोटस हटा दिया था.

इसके चलते यह माना जा रहा है कि बीजेपी ऑपरेशन लोटस को लेकर बीजेपी पर्दे के पीछे कारस्तानी में जुटी हुई है और यह सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के लिए काफी चिंता का विषय हो सकता हैं. अहम बात यह है कि अभी सिक्खू कैबिनेट का गठन नहीं हुआ है. इसके चलते यह माना जा रहा है कि पार्टी में आंतरिक तौर पर कुछ टकराव है जिसके चलते ही यह पूरा कार्यक्रम टल रहा है. 

बीजेपी के इन दावों को लेकर कांग्रेस भी आक्रामक है. इस मुद्दे पर कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने भाजपा विधायक के बयान पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस का सपना अधूरा रह जाएगा. अजय सोलंकी ने कहा, "ऑपरेशन लोटस को लेकर बीजेपी भ्रामक प्रचार कर रही है. सूबे में जल्द ही कैबिनेट का गठन होगा. सभी विधायक स्वतंत्र रूप से अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं. 

BJP विधायक ने बंगाल पुलिस को दी धमकी, सुधर जाओ वरना थाना फूंक दूंगा

बता दें कि बीजेपी मध्य प्रदेश से लेकर कर्नाटक महाराष्ट्र में भी बड़ा सियासी खेला करते हुए विपक्षी दलों की सरकारें गिरा चुकी है जिसके चलते बीजेपी के मिशन को ऑपरेशन लोटस कहा जाने लगा है. इसके साथ ही विपक्ष लगातार बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग तक का आरोप लगा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement