Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिंडनबर्ग ने Adani Group पर गिराई गाज! स्विस बैंकों में जमा 2600 करोड़ की रकम जब्त होने का दावा

हिंडनबर्ग ने एक बार फिर गौतम अडानी पर गाज गिराई है. हिंडनबर्ग ने दावा किया है कि स्विस अधिकारियों ने अडानी की मनी लॉन्ड्रिंग और जालसाजी जांच के तहत कई बैंक खातों में जमा 31 करोड़ डॉलर से ज्यादा की रकम फ्रीज कर दी है.

Latest News
हिंडनबर्ग ने Adani Group पर गिराई गाज! स्विस बैंकों में जम��ा 2600 करोड़ की रकम जब्त होने का दावा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हिंडनबर्ग ने एक बार फिर अडानी ग्रुप पर गाज गिराई है. अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने स्थानीय रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि स्विस अधिकारियों ने अडानी समूह की मनी लॉन्ड्रिंग और जालसाजी जांच से जुड़े कई बैंक खातों में करीब 31 करोड़ डॉलर ( करीब 2600 करोड़) से अधिक धनराशि फ्रीज कर दी है. यह जांच साल 2021 से चल रही है.  

हिंडनबर्ग  ने सोशल मीडिया पर ये लिखा
सोशल मीडिया साइट X पर एक पोस्ट में, हिंडनबर्ग ने लिखा - 'स्विस अधिकारियों ने अडानी में मनी लॉन्ड्रिंग और जालसाजी की जांच के हिस्से के रूप में कई स्विस बैंक खातों में 310 मिलियन डॉलर से अधिक की धनराशि को फ्रीज कर दिया है, जो 2021 की शुरुआत में हुई थी.'

हिंडनबर्ग ने स्विस मीडिया आउटलेट, गोथम सिटी का हवाला दिया, जिसने दावा किया कि संघीय आपराधिक न्यायालय (FCC) के एक आदेश से पता चला है कि जिनेवा लोक अभियोजक का कार्यालय अडानी समूह के कथित गलत कामों की जांच 'हिंडनबर्ग रिसर्च के सक्रिय निवेशकों द्वारा पहला आरोप लगाने से बहुत पहले' से कर रहा था.

OAG ने अपने हाथ में ली जांच
गोथम सिटी की रिपोर्ट में आगे आरोप लगाया गया है कि अरबपति गौतम अडानी ग्रुप के 310 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की राशि छह स्विस बैंकों में जमा है. इसमें कहा गया है कि प्रेस में मामला उजागर होने के बाद स्विट्जरलैंड के अटॉर्नी जनरल (OAG) के कार्यालय ने जांच अपने हाथ में ले ली.


यह भी पढ़ें- Adani Group की बांग्लादेश सरकार को बड़ी चेतावनी, इस कारण छा जाएगा पूरे देश में अंधेरा


 

अडानी ग्रुप ने खारिज किए आरोप
हिंडनबर्ग रिसर्च पिछले साल से भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी के पीछे पड़ा है. साल 2023 की शुरुआत में उसने अडानी ग्रुप पर टैक्स हैवन देश के जरिए बाजार नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया था.  इस आरोप के बाद से अडानी ग्रुप के सभी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आ गई थी. इस वजह से गौतम अडानी की निजी संपत्ति में भी बहुत कमी आ गई थी.  हालांकि, गौतम अडानी ने कई मौकों पर शॉर्ट-सेलिंग फर्म द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement