Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IAS Abhishek Singh: फिल्मों में किया काम, विवादों में रहा नाम, IAS अभिषेक सिंह ने दिया इस्तीफा

IAS Abhishek Singh: आईएएस अभिषेक सिंह ने सर्विस से इस्तीफा दे दिया है. इस साल फरवरी के महीने से ही वह सस्पेंड चल रहे हैं.

IAS Abhishek Singh: फिल्मों में किया काम, विवादों में रहा नाम, IAS अभिषेक सिंह ने दिया इस्तीफा

IAS Abhishek Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फिल्मी दुनिया और सोशल मीडिया के चर्चित नाम IAS अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. अक्सर विवादों और चर्चाओं में रहने वाले IAS अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से ही सस्पेंड चल रहे हैं. सस्पेंस थ्रिलर 'दिल्ली क्राइम' में काम करके चर्चा में आए अभिषेक सिंह को ऐक्टिंग का काफी शौक है. गुजरात के विधानसभा चुनावों के दौरान कार के सामने फोटो खिंचाने को लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें ड्यूटी से हटा दिया था. उसके बाद उत्तर प्रदेश में उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करनी थी लेकिन वह ड्यूटी पर नहीं लौटे. इसी के बाद फरवरी में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था.

उत्तर प्रदेश के नियुक्ति विभाग के अधिकारियों ने अभिषेक सिंह के इस्तीफे की पुष्टि की है. अभी अभिषेक सिंह की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पिछले दिनों उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी. जौनपुर गणपति उत्सव में अभिषेक सिंह ने भोजपुरी कलाकार अक्षरा सिंह और रैपर हनी सिंह के साथ भी ठुमके लगाते नजर आए थे.

यह भी पढ़ें- असम की जेल में अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों की भूख हड़ताल, जानिए क्या है वजह

कौन हैं IAS अभिषेक सिंह?
अभिषेक सिंह साल 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. साल 2015 में उन्हें तीन साल के लिए दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति दी गई थी. 2018 में इसे दो साल के लिए बढ़ाया गया था. बीच में ही वह मेडिकल लीव पर चले गए. इसी के चलते दिल्ली सरकार ने 19 मार्च 2020 को उन्हें मूल काडर यानी उत्तर प्रदेश भेज दिया. यूपी में उन्होंने लंबे समय तक ड्यूटी ज्वाइन नहीं की. नियुक्ति विभाग ने उनसे जवाब मांगा तब भी कोई जवाब नहीं दिया. आखिर मेंवह 30 जून 2022 को ड्यूटी पर लौटे.

गुजरात में विधासनभा चुनाव होने थे तो IAS अभिषेक सिंह का नाम प्रेक्षकों की लिस्ट में शामिल किया गया. उन्होंने गुजरात जाकर ड्यूटी ज्वाइन की लेकिन सरकारी कार के आगे फोटो खिंचवाने को लेकर वह विवादों में आ गए और 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया गया. वहां से लौटने के बावजूद उन्होंने यूपी में ड्यूटी ज्वाइन नहीं की.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: सतना में गिरी 3 मंजिला इमारत, मलबे में दबे कई लोग

इसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया और राजस्व परिषद से संबंद्ध कर दिया गया. साथ ही, उन्हें कहा गया कि बिना लिखित अनुमति प्राप्त किए वह विभाग का मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे. हालांकि, अब अभिषेक सिंह ने इस्तीफा ही दे दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement