Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Income Tax Raid: 5 राज्यों के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, बिजनेस में टैक्स चोरी का है मामला

Income Tax के अधिकारियों ने गोल्ड, डायमंड की ज्वैलरी समेत रियल एस्टेट में बिजनेस करने वालों के ठिकानों पर छापेमारी की है.

Income Tax Raid: 5 राज्यों के 30 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, बिजनेस में टैक्स चोरी का है मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टैक्स चोरी को लेकर एक बार फिर इनकम टैक्स विभाग (Income Tax) ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए छापेमारी की है. विभाग के अधिकारियों ने 5 राज्यों के 30 ठिकानों पर टैक्स चोरी और दस्तावेजों में अनियमितता को लेकर सख्त एक्शन लिया है. जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने सोने और हीरे के आभूषण समेत रियल एस्टेट के कारोबार में लगे कुछ समूहों पर जब्ती की कार्रवाई की है.

इस मामले में वित्त मंत्रालय ने बताया है कि 17 नवंबर को चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान, बेहिसाब नकदी और 5 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण जब्त किए गए और कुल 14 बैंक लॉकरों को सीज किया गया. मंत्रालय ने कहा कि अब तक तलाशी अभियान में 100 करोड़ रुपये से अधिक के लेनदेन का पता चला है. जानकारी के मुताबिक यह रेड पटना, भागलपुर, डेहरी-ऑन-सोन, लखनऊ और दिल्ली में फैले 30 से अधिक ठिकानो में हुई है. 

Gujarat Election: दक्षिण गुजरात में भाजपा की डगर मुश्किल! ये हैं प्रमुख वजह

इस जांच में वित्त मंत्रालय ने कहा कि तलाशी के दौरान बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और आय की चोरी को प्रदर्शित करने वाले डिजिटल सबूत मिले हैं और उन्हें जब्त किया गया है. इसमें कहा गया है कि सोने और हीरे के आभूषणों के कारोबार में लगे समूहों में से एक में काफी सबूत जब्त किए हैं. विश्लेषण से पता चलता है कि इस समूह ने आभूषणों की नकद खरीद, दुकानों के नवीनीकरण और अचल संपत्तियों में अपनी बेहिसाब आय का निवेश किया है.

यूपी के इन गांवों में कभी नहीं आई बिजली, अब आया 60,000 रुपये का बिल

मंत्रालय ने बताया है कि इस समूह ने 12 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब धनराशि अपने बहीखातों में दर्ज नहीं की है. इसके अलावा स्टॉक के फिजिकल सत्यापन पर, तलाशी के दौरान, 12 करोड़ रुपये से अधिक का बेहिसाब स्टॉक पाया गया है. मंत्रालय ने कहा है कि अचल संपत्ति के कारोबार में लगे एक अन्य समूह के मामले में भूमि की खरीद भवनों के निर्माण और अपार्टमेंट की बिक्री में बेहिसाब नकद लेन-देन के सबूत पाए गए हैं जिन्हें जब्त भी कर लिया गया है. एक प्रमुख लैंड ब्रोकर के मामले में भी सबूत जब्त किए गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement