Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maldives Controversy: पीएम मोदी पर टिप्पणी भारी पड़ेगी मालदीव की इकोनॉमी को, EaseMyTrip ने रद्द की सारी एडवांस बुकिंग

India Maldives Controversy: भारत के खिलाफ बयानबाजी करने वाले तीन मंत्रियों को मालदीव सरकार ने सस्पेंड कर दिया है. भारतीय टूरिस्टों की बड़ी संख्या ही इस द्वीपीय देश की अर्थव्यवस्था का आधार रहा है.

Latest News
Maldives Controversy: पीएम मोदी पर टिप्पणी भारी पड़ेगी मालदीव की इकोनॉमी को, EaseMyTrip ने रद्द की सारी एडवांस बुकिंग

Maldives

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मालदीव में नई सरकार बनने के बाद से ही भारत के साथ रिश्ते काफी तनावपूर्ण हो गए हैं. शनिवार को सरकार के कुछ मंत्रियों ने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला था जिसके बाद तत्काल कार्रवाई हुई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. अब EaseMyTrip ने सारी फ्लाइट्स की एडवांस बुकिंग रद्द कर दी है जिससे इस देश की अर्थव्यवस्था और टूरिज्म सेक्टर को तगड़ा झटका लग सकता है. चीन की शह पर भारत को आंखें दिखाने वाले मोहम्मद मोइज्जू की सारी हेकड़ी निकलती दिख रही है. सोशल मीडिया पर बॉयकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है और लोग लक्षद्वीप जाने की बात कर रहे हैं. बता दें कि नए राष्ट्रपति के कार्यकाल में ही दोनों देशों के रिश्तों में दूरियां आई हैं. 

मालदीव की अर्थव्यवस्था का एक बहुत बड़ा हिस्सा टूरिज्म पर निर्भर है और इसमें भारतीय टूरिस्ट की संख्या काफी ज्यादा है. EaseMyTrip के को-फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने भारत के समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फ्लाइट्स बुकिंग सस्पेंड करने का ऐलान किया है. उन्होंने लिखा, 'EaseMyTrip ने मालदीव के लिए सभी फ्लाइट्स बुकिंग को सस्पेंड कर दिया है. यह अपने भारत देश के साथ एकजुटता दिखाने की कोशिश है' सोशल मीडिया पर बॉयकॉट मालदीव भी ट्रेंड कर रहा है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं मरियम शिउना और जाहिद रमीज, जिन्होंने मालदीव की कराई थू-थू?  

लक्षद्वीप के लिए कंपनी लाएगी खास पैकेज 
EaseMyTrip ने लक्षद्वीप घूमने जाने के लिए भी ऑनलाइन अभियान की शुरुआत कर दी है. बता दें कि कंपनी ने वादा किया है कि जल्द ही वह अपने कस्टमर्स के लिए लक्षद्वीप का खास ऑफर लेकर आएंगे. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि कुछ दिन पहले ही हमारे देश के प्रधानमंत्री लक्षद्वीप गए थे और वहां के समुद्र तट सेशल्स और मालदीव की ही तरह खूबसूरत हैं. हम जल्द ही वहां के लिए कुछ खास पैकेज लेकर आने वाले हैं. मालदीव में हर साल बड़ी संख्या में भारतीय छुट्टी मनाने जाते हैं जिनमें बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हैं.

भारत विरोधी बयानों की हो रही आलोचना 
मालदीव की सरकार ने मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महजूम माजिद के बयानों से किनारा कर लिया है. इन तीनों मंत्रियों ने ही भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. मालदीव के विपक्षी नेताओं ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि यह देश के भारत के साथ कूटनीतिक रिश्तों के लिहाज से अनुचित बयान है. भारत में भी इन मंत्रियों के बयान के खिलाफ लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और मालदीव का पूरी तरह से बहिष्कार करने की मांग उठ रही है. 

यह भी पढ़ें: मालदीव को गलती का हुआ एहसास, भारत की आपत्ति के बाद मंत्री के बयान से झाड़ा पल्ला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement