Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railway ने दी गुड न्यूज! जम्मू-कश्मीर में चिनाब पर पुल के बाद पूरा किया यह काम

Indian Railways in Kashmir: 14 अगस्त को रियासी जिले के कौरी क्षेत्र में चिनाब नदी पर रेलवे के दुनिया के सबसे ऊंचे पुल का काम लगभग पूरा हो गया था. अब रेलवे ने 12 किलोमीटर लंबी सुरंग का काम पूरा कर लिया है.

Indian Railway ने दी गुड न्यूज! जम्मू-कश्मीर में चिनाब पर पुल के बाद पूरा किया यह काम

Indian Railways

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर में बनिहाल-कटरा रेलवे लिंक पर दो स्टेशन को जोड़ने वाले 111 किलोमीटर निर्माणाधीन रेलवे मार्ग (Railway Route) में 9.8 किलोमीटर लंबी सुरंग का काम पूरा हो गया है. यह उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेलवे लाइन (यूएसबीआरएल) परियोजना का हिस्सा है. इस मार्ग पर 12.6 किलोमीटर लंबी सुरंग टी-49बी के बाद यह तीसरी सुरंग भारतीय रेलवे की सबसे लंबी सुरंग है. यह इस साल जनवरी में बनकर तैयार हो गई थी.

इससे पहले 14 अगस्त को रियासी जिले के कौरी क्षेत्र में चिनाब नदी पर रेलवे के दुनिया के सबसे ऊंचे पुल का काम लगभग पूरा हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि इसी के साथ ही एस्केप सुरंग टी-13 पर काम शुरू कर दिया गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, "हम उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक (यूएसबीआरएल) के कटरा-बनिहाल खंड में दुग्गा और सावलकोट स्टेशन के बीच सुरंग पर निर्माण कार्य पूरा करने में सफल रहे हैं."

पढ़ें- ट्रेन पर हक किसका, इसे लेकर कोटा के चेकिंग स्टाफ ने रतलाम के कर्मचारी पीटे, कोच से नीचे उतारे

अधिकारी ने कहा, "हमने 9.8 किलोमीटर लंबी सुरंग का काम मंगलवार को पूरा कर लिया है जो दो रेलवे स्टेशन को जोड़ेगी." उन्होंने बताया कि जम्मू के छोर पर स्थित दुग्गा रेलवे स्टेशन इस सुरंग के पूरा होने से श्रीनगर छोर की ओर बसिंददार (सावलकोट) रेलवे स्टेशन से जुड़ गया है. उन्होंने बताया, "इस रेलवे परियोजना के कटरा-बनिहाल खंड में स्थित सात रेलवे स्टेशन में से दो को इस सुरंग के माध्यम से जोड़ा गया है." इस सुरंग पर काम 2018 में शुरू किया गया था.

पढ़ें- Kareena Kapoor ने भारतीय रेलवे को लेकर कह डाली ऐसी बात, यूजर्स ने जमकर लगा दी क्लास

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement