Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kargil: द्रास के जामिया मस्जिद में लगी भीषण आग, सबकुछ जलकर राख, देखें वीडियो

भारतीय सेना, पुलिस और दमकल विभाग हादसे की सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंचे. अब आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा चुका है.

Kargil: द्रास के जामिया मस्जिद में लगी भीषण आग, सबकुछ जलकर राख, देखें वीडियो

कदीम हनफिया जामिया मस्जिद शरीफ में लगी भीषण आग. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: करगिल (Kargil) के द्रास इलाके में स्थित कदीम हनफिया जामिया मस्जिद शरीफ में बुधवार रात भीषण आग लग गई. आग लगने के बाद मस्जिद पूरी तरह से तबाह हो गई है. मस्जिद के भीतर मौजूद ज्यादातर सामान जलकर राख हो चुके हैं. भारतीय सेना, पुलिस और दमकल विभाग की मदद से आग बुझा ली गई है. मस्जिद को भीषण नुकसान पहुंचा है. यह द्रास की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक है. अब आग बुझाई जा चुकी है.

सामाजिक कार्यकर्ता सज्जाद करगिल ने हादसे के बारे में ट्वीट किया है, 'द्रास की सबसे पुरानी मस्जिद में से एक जामिया मस्जिद में आग लग गई है. यह दुखद है. द्रास एक संवेदनशील क्षेत्र है लेकिन इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि यहां एक भी दमकल सेवा नहीं है. ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. इस केंद्र शासित प्रशासन ने पहले की घटनाओं से कुछ नहीं सीखा है.'

श्रद्धा वालकर मर्डर केस के बारे में सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं, पढ़ें 12 पॉइंट्स में

मस्जिद के भीतर सबकुछ जलकर राख

मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने कहा है कि आग पहले हमाम में भड़की थी, जिसके बाद देखते-देखते पूरी मस्जिद आग की जद में आ गई. हादसे में मस्जिद पूरी तरह से तबाह हो गई है. मस्जिद के भीतर मौजूद सबकुछ जलकर राख हो गया है.

क्यों पूरी तरह तबाह हो गई मस्जिद?

द्रास स्थित इस मस्जिद के ज्यादतर हिस्से लकड़ी से बने थे. यही वजह है कि देखते-देखते पुरी मस्जिद सुलगने लगी और लोग बुझा नहीं सके. इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है. किस वजह से आग लगी है, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

देखें हादसे का वीडियो-
 

 

 

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड: आफताब का होगा नार्को टेस्ट,  सबूत जुटाने में पुलिस के छूट रहे पसीने, कैसे मिलेगी सजा?

क्या बोल रहे हैं द्रास के लोग?

लोग मांग कर रहे हैं कि अब द्रास में भी एक दमकल केंद्र हो. एक भी फायर स्टेशन न होने की वजह से ऐसे हादसे आए दिन हो रहे हैं. करगिल से मदद पहुंचने में समय लग रहा है और तबतक भारी नुकसान हो जा रहा है. यह एक संवेदनशील इलाका है, ऐसे में यहां एक फायर स्टेशन बनना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement