Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir: कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर

पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई एक विशेष सूचना के आधार पर, माछिल सेक्टर में शुरू हुई एक मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं.

Kashmir: कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर

security forces (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार को भारतीय सेना (Indian Army) को बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के 5 आतंकवादियों को मार गिराया. सेना को माछिल सेक्टर में कुछ आंतकियों को छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी. जिसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की. जिसमें आतंकी मारे गए.

श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा 26 अक्टूबर को चलाए गए एक संयुक्त ऑपरेशन में कुपवाड़ा सेक्टर में एलओसी पर सतर्क जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया.’ पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभियान में 5 आतंकियों को मार गिराया गया है.

पुलिस प्रवक्ता ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘‘कुपवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई एक विशेष सूचना के आधार पर, माछिल सेक्टर में शुरू हुई एक मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं. सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

ये भी पढ़ें- 'मोहम्मद बिन तुगलक की तरह BJP', ED की छापेमारी पर भड़कीं ममता

सेना ने महिलाओं को किया सम्मानित
उधर, भारतीय सेना ने गुरुवार को यहां बादामीबाग छावनी में चिनार कॉर्प्स के मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में कश्मीर की विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए जिन्होंने केंद्रशासित प्रदेश में शांति लाने और महिला सशक्तीकरण की दिशा में काम करने के लिए सेना को धन्यवाद दिया.

उन्होंने कहा, ''सेना दूर-दराज के इलाकों तक में रहने वाली महिलाओं और लड़कियों के जीवन में रोशनी लेकर आई और उनके उज्ज्वल भविष्य की नींव रखी है. सिन्हा ने कहा कि कई महत्वाकांक्षी उद्यमियों को पिछले कुछ वर्षों में अपनी क्षमता का एहसास करने का अवसर मिला है. उपराज्यपाल ने कहा कि मैं बहुतों को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं. उनकी सामाजिक एवं आर्थिक स्थिति में आश्चर्यजनक परिवर्तन आया है. आज वे देश के मूल्यों की बेहतर तरीके से रक्षा कर रहे हैं. मैं लेफ्टिनेंट जनरल (राजीव) घई और उनकी टीम को महिला सशक्तिकरण की दिशा में उनके प्रयासों के लिए बधाई देना चाहता हूं.' 

वुशू खिलाड़ी सादिया तारिक ने कहा कि सेना द्वारा उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित करना एक अच्छी पहल है. भारतीय सेना न केवल खेल बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी हमारा समर्थन कर रही है. अगर सम्मान नहीं होगा तो बच्चे आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित नहीं होंगे. अनीता चांदपुरी को सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया. अनिता ने कहा कि जिस तरह से उनके काम को पहचान और सराहना मिली, उससे उन्हें अच्छा महसूस हुआ. आबिदा वार को सामुदायिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा कि वह शांति के लिए काम करने वाली युवा लड़कियों और महिलाओं को मौका देने के लिए भारतीय सेना को धन्यवाद देना चाहती हैं. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement