Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu Kashmir Assembly Election: कैसा है BJP, कांग्रेस-NC और PDP का घोषणा पत्र? डिटेल में समझिए

कश्मीर के विधानसभा चुनाव को लेकर आज 24 सीटों पर प्रचार खत्म हो जाएगा. कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर 18 सितंबर को पहले फेज की वोटिंग होगी. आइए समझते हैं कि जम्मू कश्मीर के किस पार्टी को ओर से घोषणापत्र में क्या सब है.

Latest News
Jammu Kashmir Assembly Election: कैसा है BJP, कांग्रेस-NC और PDP का घोषणा पत्र? डिटेल में समझिए

Kashmiri Voters (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव को लेकर जमकर तैयारियां हो रही है. इसको लेकर प्रदेश की सभी प्रमुख पार्टियों की तरफ से घोषणापत्र जारी कर दिए गए हैं. कश्मीर के विधानसभा चुनाव को लेकर आज 24 सीटों पर प्रचार खत्म हो जाएगा. कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर 18 सितंबर को पहले फेज की वोटिंग होगी. इस चुनाव को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हुआ है. वहीं बीजेपी चुनाव में अकेले उतर रही है. हालांकि राजनीतिक जानकारों की ओर से बीजेपी को लेकर कहना है कि हो सकता है कि पार्टी घाटी की कुछ सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार उतार सकती है. वहीं पीडीपी मैदान में अकेले उतरने वाली है. कश्मीर की कुछ सीटों पर अलगाववादी दलों का भी बोलबाला नजर आ रहा है. आइए समझते हैं कि जम्मू कश्मीर के किस पार्टी को ओर से घोषणापत्र में क्या सब है.

बीजेपी और कांग्रेस का घोषणापत्र
बीजेपी की ओर से 10 दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव को लेकर के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया है. इसमें महिलाओं, युवाओं, कश्मीरी पंडितों और आतंकवाद को समाप्त करने की बात कही गई है. वहीं जम्मू कश्मीर चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस की तरफ से 7 गारंटी प्रदान की गई है. इन गारंटी में महिला सम्मान, हमारा अधिकार, बढ़िया स्वास्थ्य, OBC का अधिकार समेत कश्मीरी पंडितों की बात कहबी गई है. 

एनसी और पीडीपी में गठबंधन
NC की तरफ से जारी घोषणापत्र में सभी सियासी कैदियों को माफ करने की बात कही गई है. साथ ही कश्मीरी पंडितों को घाटी में पूरे सम्मान के साथ लाने की बात कही गई है. पीडीपी की तरफ से घोषणा की गई है कि वो सरकार में आए तो सभी लोगों को 200 यूनिट फ्री बिजली प्रदान करेंगे. साथ ही पुरानी पेंशन स्कीम को चालू किया जाएगा. इसके अंतर्गत भर्ती को तेज गति के साथ किया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement