Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Janmashtami 2024: देशभर में जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, रंग बिरंगी लाइटों से सजा पंडाल

देशभर में लोग बड़े धूम-धाम से जन्माष्टमी का त्योहार मना रहे हैं. सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है.

Latest News
Janmashtami 2024: देशभर में जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, रंग बिरंगी लाइटों से सजा पंडाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देशभर में लोग  श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार काफी धूमधाम से मना रहे हैं. सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. मथुरा का बांकेबिहारी मंदिर हो या इस्कॉन भक्त भारी संख्या में भगवान श्री कृष्ण के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. ये भगवान कृष्ण का 5251वां जन्मोत्सव है. इस मौके पर जन्मभूमि में 5251 दिए जलाए गए हैं. साथ ही जहग-जहग पर रंग बिरंगी लाइटों से पंडाल भी सजाए गए हैं.  

देशभर में जन्माष्टमी की धूम 
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भक्तों में अलग जोश और उत्साह देखा जा सकता है. दूर-दूर से कृष्ण मंदिरों में दर्शन के लिए आ रहे हैं. हालांकि, वृंदावन में जन्माष्टमी कल यानी मंगलवार को मनाई जाएगी. कृष्ण जन्मस्थान मंदिर जो आमतौर पर 12 घंटे के लिए खुलता है. वो 26 अगस्त को 20 घंटे खुला रहेगा ताकि भक्त भगवान के निर्बाध दर्शन कर सकें. 

 


ये भी पढ़ें-आज जन्माष्टमी पर लडडू गोपाल को कुछ ऐसे सजाएं, ये रही सजावट और पूजा की पूरी सामग्री पूरी लिस्ट


पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई 
जन्माष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा, आप सभी को जन्माष्टमीकी अनंत शुभकामनाएं. जय श्रीकृष्ण! 

 

वहीं, सीएम योगी ने लिखा, 'जय कन्हैया लाल की! कृपासिंधु, श्री बांके बिहारी जी के पावन अवतरण दिवस 'श्रीकृष्ण जन्माष्टमी' की सभी श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!'

'धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार को समाप्त करने वाले संपूर्ण जगत के पालनहार, यशोदानंदन, भुवन मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें, यही कामना है.'

जय कन्हैया लाल की!

कृपासिंधु, श्री बांके बिहारी जी के पावन अवतरण दिवस 'श्रीकृष्ण जन्माष्टमी' की सभी श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!

धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार को समाप्त करने वाले संपूर्ण जगत के पालनहार, यशोदानंदन, भुवन मोहन… pic.twitter.com/GL566csG3m— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) August 26, 2024

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement