Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCP सिंह के खिलाफ निकल आई अवैध संपत्तियों की लिस्ट, जानिए जेडीयू ने लगाए कौन-कौन से आरोप

RCP Singh JDU: जेडीयू ने आरसीपी सिंह को नोटिस भेजकर उनसे उनकी संपत्तियों की जानकारी मांगी है. जेडीयू का आरोप है कि आरसीपी ने कई अवैध संपत्तियां जुटाई हैं.

RCP सिंह के खिलाफ निकल आई अवैध संपत्तियों की लिस्ट, जानिए जेडीयू ने लगाए कौन-कौन से आरोप

आरसीपी सिंह को जेडीयू ने भेजा नोटिस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रामचंद्र प्रसाद सिंह एक समय पर जनता दल (यूनाइटेड) में नंबर दो की हैसियत रखते थे. अब हालात ऐसे हैं कि उसी जेडीयू ने आरसीपी सिंह को नोटिस भेज दिया है और उनकी संपत्तियों का हिसाब मांग लिया है. काफी समय से यह चर्चा भी है कि सीएम नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. यही वजह रही कि जेडीयू ने इस बार आरसीपी सिंह को राज्यसभा भी नहीं भेजा. आरसीपी सिंह भी जेडीयू से कटे-कटे नजर आ रहे हैं. चर्चा है कि आरसीपी के रवैये को देखते हुए ही जेडीयू ने यह नोटिस जारी किया है.

जेडीयू ने इशारों-इशारों में ही आरसीपी सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. जेडीयू की ओर से जारी पत्र में आरोप लगाए गए हैं कि आरसीपी सिंह ने अपने और अपने परिवार के नाम पर अथाह संपत्ति बनाई है. इसी मामले में आरसीपी सिंह को नोटिस जारी किया गया है. साथ ही, आरोप लगाए गए हैं कि कुछ संपत्तियों में आरसीपी सिंह की पत्नी का नाम गिरजा सिंह है कुछ संपत्तियों में उनकी पत्नी का नाम लता सिंह है.

यह भी पढ़ें- Delhi: नई शराब पॉलिसी को लेकर मनीष सिसोदिया के अहम खुलासे, CBI जांच के लिए लिखा पत्र

जेडीयू का आरोप- चुनावी हलफनामों में नहीं किया जिक्र
आरसीपी सिंह को घेरते हुए जेडीयू ने इन संपत्तियों की पूरी लिस्ट जारी की है. आरोप हैं कि आरसीपी सिंह ने इन संपत्तियों को छिपाया और अपने चुनावी हलफनामों में भी इनका जिक्र नहीं किया. जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, ये संपत्तियां साल 2011 से लेकर 2022 के बीच खरीदी गई हैं. ये सभी संपत्तियां बिहार के ही नालंदा जिले में हैं.

यह भी पढ़ें- Delhi Excise Policy लागू करने के मामले में 11 अधिकारी सस्पेंड, उपराज्यपाल ने की कार्रवाई

कहा जा रहा है कि आरसीपी सिंह को हटाने के लिए ही जेडीयू और नीतीश कुमार ने यह चाल चली है. अभी आरसीपी सिंह ने इस मामले में कोई जवाब नहीं दिया जा है. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि आरसीपी सिंह जवाब में मजबूत पलटवार ज़रूर करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement