Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

JDU ने पोस्टरों से कर दिया ऐलान- 'देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो'

JDU Meeting Patna News: पटना में होने जा रही जेडीयू की मीटिंग से पहले पार्टी ने नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए जमकर पोस्टर लगाए हैं.

JDU ने पोस्टरों से कर दिया ऐलान- 'देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो'

पटना में नीतीश कुमार के लिए लगे पोस्टर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक तरफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बार-बार कहते हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है. दूसरी तरफ उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने पटना में शुरू होने वाली मीटिंग से पहले पोस्टरों के ज़रिए ऐलान कर दिया है कि नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं. पार्टी की मीटिंग से पहले जेडीयू (JDU) कार्यकर्ता नारे लगा रहे हैं कि 'देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो'. इसके अलावा पोस्टरों से संदेश दिया जा रहा है कि 'प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा.'

जेडीयू  की दो दिवसीय बैठक शनिवार को पटना स्थित राज्य मुख्यालय में शुरू होने वाली है. पहले दिन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी नेताओं और देशभर के पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बैठक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बीरचंद पटेल मार्ग कार्यालय का दौरा किया. मुख्यमंत्री के वहां पहुंचते ही 'देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे के साथ उनका स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल होने के बारे में सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने उनसे उन्हें शर्मिंदा नहीं करने का अनुरोध किया. हालांकि, जेडीयू कार्यालय में लगाए गए बैनरों, जिस पर 'प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा', 'आगाज हुआ, बदलाव होगा' नारे लिखे गए हैं, बताते हैं कि जेडीयू अपने अगुवा से राष्ट्रीय भूमिका निभाने की उम्मीद कर रही है.

यह भी पढ़ें- मनोज तिवारी और निशिकांत दुबे ने जबरन उड़वाया प्लेन! देवघर एयरपोर्ट पर हंगामे के बाद FIR दर्ज 

जेडीयू का दावा- वादे पर कायम रहते हैं नीतीश कुमार
हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से नाता तोड़कर एनडीए से अलग हुई जेडीयू के कुछ और बैनरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर आक्रामक तरीके से प्रहार करने वाले नारे लिखे थे, जिनमें 'जुमला नहीं, हकीकत' और 'मन की नहीं, काम की' शामिल हैं. जेडीयू नेता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि हमारे पास नीतीश कुमार हैं जो अपने वादे पर कायम रहते हैं, चाहे वह शराबबंदी हो या ग्रामीण विद्युतीकरण का मामला हो. 

यह भी पढ़ें- Delhi-NCR की तर्ज पर अब UP-SCR बनाएगी योगी सरकार, जानें क्या है मकसद, क्या होंगे फायदे

उन्होंने आगे कहा, 'बिहार में हाल के घटनाक्रम ने राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक बदलाव की आवाज बुलंद की है। शनिवार और रविवार की जेडीयू की बैठकें एक 'रोडमैप' के साथ सामने आएंगी, जो इस जेडीयू द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका को रेखांकित करेगा.' दिलचस्प बात यह है कि जेडीयू कार्यालय में नीतीश कुमार के लिए एक और नारा 'राजा नहीं फकीर है, देश की तकदीर है' लिखा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement