Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics: KC Tyagi ने JDU राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार ने इस नेता को सौंपी ये जिम्मेदारी

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री) ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है.

Latest News
Bihar Politics: KC Tyagi ने JDU राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार ने इस नेता को सौंपी ये जिम्मेदार��ी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bihar Politics: जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता KC Tyagi, जो विभिन्न मुद्दों पर अपने रुख के लिए जाने जाते हैं और अक्सर अपनी पार्टी की सहयोगी भाजपा के साथ विरोधाभासों को उजागर करते हैं, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद को नियुक्त किया है. जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है.

पार्टी ने कहा है कि त्यागी ने 'व्यक्तिगत कारणों' से यह निर्णय लिया है, लेकिन इस घटनाक्रम से जेडीयू को एक नुकसान की भरपाई के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि प्रमुख मुद्दों पर त्यागी के बयान भाजपा नेतृत्व को पसंद नहीं आए थे.


ये भी पढ़ें:'नेपाल की अपनी अलग पहचान है....' PM ओली ने बांग्लादेश की स्थिति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया


JDU leader KC Tyagi resigns from the party spokesperson post; Rajiv Ranjan Prasad appointed as the new party spokesperson pic.twitter.com/MiWz1KtJzy

भाजपा नेतृत्व को पसंद नहीं त्यागी के बयान 
जेडीयू ने एक बयान में कहा, 'जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री) ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. श्री केसी त्यागी, जो पार्टी में प्रवक्ता के पद पर थे, उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से पार्टी प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है.'

सरकार की उपलब्धियों के बारे में प्रचार 
समाचार एजेंसी ने त्यागी द्वारा कल नीतीश कुमार को लिखे गए पत्र को साझा किया है. पत्र में त्यागी ने कहा है, 'उन्होंने पहले भी संगठनात्मक जिम्मेदारी से मुक्त होने का अनुरोध किया था. उन्होंने लिखा, 'आपने देखा होगा कि मैंने पिछले कुछ महीनों से खुद को टीवी-बहसों से दूर रखा है. मैं अन्य कार्यों के कारण प्रवक्ता के पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूं. कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करें. मैं आपकी और बिहार सरकार की उपलब्धियों के बारे में प्रचार करने के लिए उपलब्ध रहूंगा"

नीतीश कुमार की जेडीयू उन प्रमुख सहयोगियों में से है, जिन्होंने इस आम चुनाव में भाजपा के बहुमत से चूक जाने के बाद तीसरी बार नरेंद्र मोदी सरकार का गठन किया. जानकारी के मुताबिक, भाजपा सहयोगियों से सत्तारूढ़ NDA में समन्वय बनाए रखने के लिए कह रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement