Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खराब मौसम और बर्फबारी जारी, केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन 3 मई तक रोका गया

Kedarnath Yatra Registration: केदारनाथ यात्रा पर खराब मौसम और बर्फबारी का साया लगातार मंडरा रहा है. यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन 3 मई तक रोक दिया गया है.

खराब मौसम और बर्फबारी जारी, केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन 3 मई तक रोका गया

Kedarnath Dham

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केदारनाथ यात्रा शुरू होने के साथ ही खराब मौसम ने हालत खराब कर दी है. बारिश, खराब मौसम और बर्फबारी के चलते केदारनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन रोक दिया गया है. प्रशासन के आदेश के मुताबिक, 3 मई तक श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकेंगे. मौसम साफ होने के बाद ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो सकेगा. फिलहाल, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है.

रुद्रप्रयाग जिले के डीएम मयूर दीक्षित ने बताया है, 'केदारनाथ में खराब मौसम और बर्फबारी के चलते श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन को कल यानी 3 मई तक के लिए रोक दिया गया है. मौसम के हाल को देखते हुए रजिस्ट्रेशन शुरू करने या न करने का फैसला लिया जाएगा.' दरअसल, केदारनाथ जाने का रास्ता पहाड़ी और दुर्गम है ऐसे में मौसम खराब होने पर यात्रा जारी रखना खतरनाक हो सकता है.

यह भी पढ़ें- रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, तिहाड़ जेल में फिर हुई गैंगवार

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने 9 साल पुराने मामले में कार्रवाई पर लगाई रोक

खराब मौसम ने रोकी केदारनाथ यात्रा
दरअसल, बर्फबारी और बारिश के चलते केदारनाथ जाने का रास्ता भी प्रभावित हुआ है. हाल ही में बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ का मलबा गिरने से रास्ता ही बंद हो गया था. 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाने के साथ ही मौसम बदलने लगा था और बारिश शुरू हो गई थी. पिछले दो हफ्तों से इस इलाके में बर्फबारी भी हो रही है.

मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए 9 भाषाओं में एडवाइजरी जारी की है. यात्रियों से अपील की गई है कि वे उत्तराखंड के मौसम का अपडेट लेने के बाद ही यात्रा शुरू करें. रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए यात्रियों से सुरक्षित जगहों पर रुकने की अपील की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement