Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala: केरल में RSS नेता की हत्या के मामले में PFI के 27 लोग गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

पुलिस ने PFI नेताओं के पास से लैपटॉप और 2 मोबाइल फोन रिकवर किया है. पुलिस बरामद उपकरणों की जांच करेगी. कोर्ट के सामने साक्ष्यों को पेश किया जाएगा.

Kerala: केरल में RSS नेता की हत्या के मामले में PFI के 27 लोग गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल (Kerala) के पलक्कड़ जिले में इस साल अप्रैल के महीने में हुई एक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कुल 27 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. जांच अधिकारी का कहना है कि विशेष जांच दल (SIT) ने 26 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

पुलिस का दावा है कि PFI के पलक्कड़ जिला सचिव अबूबकर सिद्दीक को RSS कार्यकर्ता श्रीनिवासन की हत्या में साजिश रचने और आरोपियों को छिपाने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया. 

श्रीनिवासन की हत्या 16 अप्रैल को हुई थी. पुलिस ने पहले शक जताया था कि यह एक रिवेंज मर्डर है. एक PFI वर्कर सुबैर की हत्या उसके पिता के सामने ही कर दी गई थी. पलक्कड़ में 15 अप्रैल को यह मर्डर हुआ था.

जानें, भारत को 2047 तक 'इस्लामिक राष्ट्र' बनाने का सपना देखने वाले PFI के बारे में सबकुछ

SIT ने की थी दोनों मामलों की जांच

हत्या के दोनों मामलों की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) को सौंपी गई थी. इस टीम की अध्यक्षता एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ADGP) लॉ एंड ऑर्डर कर रहे थे. अबूबकर सिद्दीक श्रीनिवासन हत्याकांड का 23वां आरोपी है. उसके खिलाफ साजिश रचने, दूसरों को उकसाने और अपराधियों की मदद करने का आरोप है. उसे घर से ही गिरफ्तार किया गया है. जांच अधिकारी डीएसपी अनिल कुमार ने यह जानकारी दी है.

ममता बनर्जी को 20 साल बाद RSS की फिर क्यों आई याद? क्या हैं इसके राजनीतिक मायने

बरामद उपकरणों की जांच करेगी पुलिस

पुलिस ने PFI नेता के कब्जे से एक लैपटॉप और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. अब उनकी जांच की जा रही है. डीएसपी ने कहा है कि बरामद सामग्रियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पुलिस के मुताबिक सिद्दीक कथित तौर पर पीएफआई कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ नेताओं की लिस्ट तैयार कर रहा था जिन्हें आने वाले दिनों में निशाना बनाया जा सकता था. ये नेता इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा बीजेपी, सीपीआई (एम) और यूथ लीग के थे. (ANI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement