Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक Amritpal Singh को मिली पैरोल

Amritpal singh gets parole: असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक और प्रचारक अमृतपाल सिंह को सांसद पद की सपथ लेने के लिए 4 दिन की पैरोल दी गई है.

Latest News
डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक Amritpal Singh को मिली पैरोल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Amritpal singh gets parole: वारिस पंजाब दे के प्रमुख खालिस्तानी समर्थक और प्रचारक अमृतपाल सिंह को सांसद पद की सपथ लेने के लिए 4 दिन की पैरौल मिल गई है. खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह असम की डिब्रूगढ़ जेल में सजा काट रहे हैं. हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में खडूर साहिब लोकसभा सीट से उन्होने निर्दलीय चुनाव लड़ा और 1.97 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी. 

5 जुलाई से होगी शुरू....
अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत अपने 9 साथियों के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. Amritpal singh को मिली पैरोल की शुरूआत 5 जुलाई से होगी.  इसकी जानकारी जेल अधीक्षक डिब्रूगढ़ को दे दी गई है. 


यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: लाशों का ढेर देख सिपाही को आया Heart Attack, मौके पर हुई मौत 


12 आपराधिक मामले दर्ज 
अमृतपाल के खिलाफ करीब 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं. ये पिछले साल मार्च से जेल में बंद है. जेल में बंद होने के कारण अमृतपाल सिंह सभी सांसदों के साथ शपथ नहीं ले पाया था. वैसे तो 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उनके तीन सहयोगियों की हिरासत अवधि 24 जुलाई को समाप्त होनी थी. लेकिन अमृतपाल समेत 9 अन्य आरोपियों की NSA एक साल के लिए बढ़ा दी गई है.

पिछले साल किया गया था गिरफ्तार
अमृतपाल ने इस बार लोकसभा चुनाव में खडूर साहिब लोकसभा सीट निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी. इन्हें 4,04,430 वोट मिले थे. इनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा से था. खालिस्तानी समर्थक Amritpal singh को पिछले साल 23 अप्रैल को पंजाब के मोगा के रोडे गांव में गिरफ्तार किया गया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement