Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: भारतीय करेंसी पर लगाई जाए लालू प्रसाद यादव की फोटो, RJD नेता ने भारत सरकार से की यह मांग

अरविंद केजरीवाल ने भी भारतीय करेंसी में भगवान गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने लगाने का अनुरोध किया था.

Bihar: भारतीय करेंसी पर लगाई जाए लालू प्रसाद यादव की फोटो, RJD नेता ने भारत सरकार से की यह मांग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल  में दिवाली के मौके पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर नोट पर गणेश-लक्ष्मी की फोटो लगाने की मांग की थी. वहीं अब बिहार से भी कुछ ऐसी ही मांग उठी है जिसमें कहा गया है कि भारतीय करेंसी पर जननायक कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद की फोटो लगाई जाए. यह मांग की RJD की तरफ से हुई है जिस पर बीजेपी ने तंज कसा है. 

दरअसल, भारतीय करेंसी में तस्वीरों को लेकर आरजेडी के प्रदेश महासचिव भाई अरुण ने कहा है कि भारतीय करेंसी को ऊपर उठाने का फॉर्मूला राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने दिया था. उन्होंने कहा है कि रेलवे को घाटे से निकालकर मुनाफे की ओर ले गए थे. भारतीय करेंसी को डॉलर के मुकाबले मजबूत बनना है तो भारतीय करेंसी पर एक ओर जहां गांधी जी की फोटो हो तो दूसरी ओर जननायक कर्पूरी ठाकुर और गरीबों के जन नेता लालू प्रसाद की फोटो हो.

Chath Puja पर नहीं मिला ट्रेन का टिकट तो तुरंत अपनाएं ये तरीका, आसानी से पहुंचेंगे घर

कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद यादव के मुद्दे पर अरुण कुमार ने कहा है कि इससे भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ गई है. वह थम जाएगी और भारतीय करेंसी गिरने के बजाय ऊपर उठने लगेगी. इस मुद्दे पर आरजेडी नेता के बयान पर भाजपा ने न केवल आरजेडी नेता की बातों पर तंज कसा है बल्कि उनका मजाक भी उड़ाया है.

करेंसी पर लालू प्रसाद यादव की तस्वीर को लेकर कहा है कि BJP नेता अरविंद सिंह ने कहा है कि भारतीय करेंसी राजद और राजद का घोषणा पत्र नहीं है. उन्होंने कहा है कि जब चमचई ही करनी है तो लालू प्रसाद के साथ तेजस्वी यादव की फोटो लगवाने की भी मांग राजद कर देते. देश की जनता इतनी मूर्ख नहीं है. मंदिर में भगवान का स्थान होता है और रुपया पर राष्ट्रपिता गांधी जी को स्थान मिला हुआ है. राष्ट्रवाद से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए.

एस जयशंकर ने दिया बड़ा बयान, 'कभी नहीं भूलेंगे मुंबई का 26/11 आतंकी हमला'

अरविंद केजरीवाल ने दो दिन पहले भारतीय करेंसी पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो लगाने की मांग की थी. अब इस पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेटर लिखा है. उन्होंने कहा है कि मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement