Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lalu Yadav Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब स्कैम में बढ़ी लालू यादव की मुश्किलें, चार्जशीट में एक और बेटी का आया नाम 

Hema Yadav Name In Chargesheet: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लालू यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. लैंड फॉर जॉब स्कैम की चार्जशीट में उनकी एक और बेटी हेमा यादव का नाम भी चार्जशीट में आया है.

Latest News
Lalu Yadav Land For Job Scam: लैंड फॉर जॉब स्कैम में बढ़ी लालू यादव की मुश्किलें, चार्जशीट में एक और बेटी का आया नाम 

Lalu Yadav Daughter Hema Yadav name in chargesheet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लालू यादव चारा घोटाले में दोषी करार दिए जा चुके हैं और परिवार के कई और सदस्यों पर भी भ्रष्टाचार का आरोप है. रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में अब आरजेडी सुप्रीमो की मुश्किल बढ़ती दिख रही है. उनकी बेटी हेमा यादव का नाम भी चार्जशीट में दर्ज किया गया है. चार्जशीट में लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी का भी नाम है. प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की है. कोर्ट ने चार्जशीट की ई-कॉपी भी फाइल करने का आदेश दिया है. लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले इस केस की चार्जशीट में परिवार के कई सदस्यों का नाम आने से आरजेडी और लालू यादव परिवार की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं. 

प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट के मुताबिक, लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन का यह घोटाला हुआ था. इसमें पूर्व रेल मंत्री की पत्नी, बेटी समेत कई और लोगों का नाम दर्ज किया गया है. हृदयानंद चौधरी और अमित कात्याल का नाम भी इस चार्जशीट में दाखिल किया गया है. कोर्ट ने इस मामले की अगली तारीख 16 जनवरी तय की है.  इस केस में हेमा से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है और बीजेपी को आरजेडी के मुखिया को घेरने का एक और बड़ा मुद्दा भी मिल गया है.

यह भी पढ़ें: AAP और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर चर्चा जारी, जानिए कहां तक पहुंची बात  

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कै
लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान (2004-09) यह घोटाला हुआ था. इस मामले में ईडी और सीबीआई दोनों ने ही चार्जशीट दाखिल की है. सीबीआई की 3 और ईडी की पहली चार्जशीट दाखिल कर ली गई है. आरोप है कि 2 फर्म के जरिए आरजेडी सुप्रीमो के परिवार और अहम सहयोगियों ने नौकरी के बदले जमीन का यह पूरा स्कैम किया था. चार्जशीट के मुताबिक, नौकरी के लिए हुई भर्ती में मानकों का भी उल्लंघन किया गया था. लालू और उनके बेटे तेजस्वी के करीबी अमि कात्याल को मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में हिरासत में भी लिया गया है.

यह भी पढ़ें: ओडिशा में दिखी दुर्लभ ब्लैक टाइगर की फैमिली, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement