Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Land For Job: लालू के बाद तेजस्वी यादव से ED की पूछताछ, राबड़ी देवी के गौशाला के कर्मचारी के नाम खरीदी गई थी जमीन

ED Questioning Tejashwi Yadav: लैंड फॉर जॉब घोटाले में सोमवार को लालू यादव से 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी. अब मंगलवार को तेजस्वी यादव से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है.

Latest News
Land For Job: लालू के बाद तेजस्वी यादव से ED की पूछताछ, राबड़ी देवी के गौशाला के कर्मचारी के नाम खरीदी गई थी जमीन

ED Questioning Tejashwi Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लालू प्रसाद यादव और उनका पूरा परिवार इस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा है. भ्रष्टाचार मामले में लालू दोषी करार दिए जा चुके हैं और परिवार के कई सदस्य जांच के घेरे में हैं. जमीन के बदले नौकरी घोटाले में परिवार पर शिकंजा कसता जा रहा है. लालू यादव के बाद अब मंगलवार को तेजस्वी यादव से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है. इस बीच जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि राबड़ी देवी की गौशाला में काम करने वाले कर्मचारी हृदयानंद चौधरी के नाम पर पहले जमीन खरीदी गई थी और फिर उसे आरजेडी सुप्रीमो की बेटी हेमा यादव के नाम पर ट्रांसफर की गई थी. चौधरी का नाम भी ईडी की चार्जशीट में दाखिल है. इस मामले में लालू परिवार के करीबी अमित कात्याल पहले ही जेल में हैं. 

बिहार में सत्ता गंवाने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आरजेडी सुप्रीमो और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लैंड फॉर जॉब स्कैम में अब तेजस्वी यादव से मंगलवार को जांच एजेंसी लंबी पूछताछ कर रही है. सूत्रों का कहना है कि सोमवार को आरजेडी प्रमुख के दिए जवाबों से जांच टीम संतुष्ट नहीं है और आगे उनके परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ हो सकती है. दूसरी ओर विपक्ष ने इसे केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग बताते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को डराने के लिए ये कार्रवाई हो रही है. 

यह भी पढ़़ें: राज्यसभा चुनाव कैसे होते हैं? आम जनता नहीं तो कौन डालता है वोट?  

लालू परिवार के सदस्यों पर हैं गंभीर आरोप 
आरोप-पत्र में ईडी ने लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के करीबी सहयोगी अमित कात्याल (49), घोटाले के कथित लाभार्थी और पूर्व गौशाला कर्मचारी हृदयानंद चौधरी तथा दो कंपनी - ए के इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड और ए बी एक्सपोर्ट्स प्रा. लिमिटेड - को उनके साझा निदेशक शारीकुल बारी को नामजद किया गया है. राबड़ी देवी पर आरोप है कि उन्होंने इन पैसों का इस्तेमाल तेजस्वी के लिए बंगला खरीदने के लिए किया. यह दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का वही बंगला है जिसे अमित कात्याल से खरीदा गया है.

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन के आवास पर ED ने डाला डेरा, बीजेपी का आरोप, 'फरार हो गए हैं CM'  

लालू की बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव पर आरोप
मीसा भारती और हेमा यादव पर भी आरोप है कि मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए पैसों का लेन-देन हुआ और दोनों को इसकी पूरी जानकारी थी. ईडी ने अपने आरोपपत्र में यह भी दावा किया है कि दोनों कंपनियों के शेयर नाम मात्र की कीमतों पर लालू और उनके परिवार के सदस्यों को शेयर ट्रांसफर किए गए थे. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस तरह की ताबड़तोड़ कार्रवाई से आरजेडी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली वाले आवास पर ईडी की छापेमारी जारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement