Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी पुलिस का उत्तराखंड में 'अवैध' एनकाउंटर, खनन माफिया पर फायरिंग में भाजपा नेता की पत्नी मरी, ड्यूटी से लौट रही थीं

भाजपा नेता की FIR के बाद उत्तराखंड पुलिस यूपी के मुरादाबाद पहुंच गई है, जहां 6 नामजद पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती हैं.

यूपी पुलिस का उत्तराखंड में 'अवैध' एनकाउंटर, खनन माफिया पर फायरिंग में भाजपा नेता की पत्नी मरी, ड्यूटी से लौट रही थीं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बदमाश की गाड़ी का पीछा करती पुलिस और दोनों तरफ से हाइवे पर दनादन बरसती गोलियां. इन गोलियों का शिकार सड़क किनारे खड़ी निर्दोष जनता. यह किसी बॉलीवुड फिल्म का सीन नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश पुलिस के फिल्मी एनकाउंटर का नजारा है, जो बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से शुरू होकर उत्तराखंड के उधमसिंह नगर तक घंटों चला. इस दौरान ड्यूटी से लौट रही उत्तराखंड के एक भाजपा नेता की पत्नी की गोली लगने से मौत हो गई. भाजपा नेता ने पत्नी की हत्या का जिम्मेदार ठहराते हुए मुरादाबाद पुलिस टीम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है, जिसके बाद बृहस्पतिवार को उत्तराखंड पुलिस की एक टीम 6 नामजद पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए मुरादाबाद पहुंच गई है.

पढ़ें- Pocso Act: बच्ची का दुपट्टा खींचना या गलत इरादे से उसे छूना भी दंडनीय, कोर्ट बोला- धारा 354 भी लगेगी

आरोपी पुलिसकर्मी हैं घायल, उत्तराखंड पुलिस ने अस्पताल में डेरा डाला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा की उधमसिंह नगर इकाई के नेता गुरताज भुल्लर ने अपनी FIR में जिन 6 पुलिसकर्मियों को नामजद किया है, वे भी एनकाउंटर के दौरान घायल हुए हैं. 3 पुलिसकर्मियों को खनन माफिया की गोली लगी है, जबकि 2 मारपीट में घायल हुए हैं. इनमें एक इंस्पेक्टर भी है. इन पुलिसकर्मियों को मुरादाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनकी गिरफ्तारी के लिए पहुंची उत्तराखंड पुलिस की टीम ने अस्पताल में ही डेरा डाल दिया है.

पढ़ें- फोन पर क्रेडिट कार्ड OTP लेकर फास्टैग वॉलेट के जरिए ठगते हैं रकम, दिल्ली में पकड़ा गया गिरोह

Kunda

पिछले महीने से वांटेड था खनन माफिया

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद पुलिस खनन माफिया जफर की तलाश कर रही थी, जिसके खिलाफ 13 सितंबर को उपजिलाधिकारी की टीम को बंधक बनाकर डंपर छीनने का आरोप था. जफर पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है. यूपी पुलिस के मुताबिक, जफर की लोकेशन बुधवार को मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके में मिली, जिसके बाद SOG के साथ ठाकुरद्वारा पुलिस की एक टीम बुधवार शाम 5.30 बजे उसे दबोचने पहुंची. दोनों पक्षों की तरफ से फायरिंग होने लगी. इसके बाद जफर ठाकुरद्वारा इलाके से सटा उत्तराखंड बॉर्डर क्रॉस करते हुए महज 8 किलोमीटर दूर उधमसिंह नगर जिले के कुंडा थाने के गांव भरतपुर पहुंच गया. वहां जफर भाजपा नेता गुरताज भुल्लर के फार्म हाउस में घुस गया. 

पढ़ें- Hijab Controversy: सुप्रीम कोर्ट में 'बंटा' फैसला, फिर भी लागू रहेगा हिजाब बैन, जानिए कैसे

मुरादाबाद पुलिस टीम के सादी वर्दी में होने से हुआ बवाल

जफर का पीछा कर रही मुरादाबाद पुलिस के जवान सादी वर्दी में थे. वे हाथों में हथियार लेकर फार्म हाउस में घुसे तो भाजपा नेता के परिवार ने उन्हें बदमाश समझकर शोर मचा दिया. पुलिस टीम ने परिचय दिया तो भुल्लर के परिवार ने लोकल पुलिस को बुलाने की बात कही. इस बीच जफर के समर्थक वहां पहुंच गए और हंगामा मचा दिया. जफर भी वहां आ गया और एक बार फिर दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. 

पढ़ें- Cyber Crime: मोबाइल ऐप से निवेश के नाम पर 903 करोड़ रुपये की ठगी, चीन से चल रहा था रैकेट

Kunda

ड्यूटी से लौट रही गुरजीत को लगी गोली

इस फायरिंग में भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर को गोली लग गई. 28 साल की गुरजीत सहकारी समिति में क्लर्क थीं और बवाल के समय ड्यूटी से लौट रही थीं. परिजन गुरजीत को डॉक्टर के पास ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. आरोप है कि गुरजीत को पुलिस की गोली लगी है. इसके बाद ही कुंडा थाने में मुरादाबाद पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया.

पढ़ें- कफ सिरप के बाद अब Paracetamol भी फेल, 45 सैंपल जांच में नहीं हुए पास

गुरजीत की मौत पर भड़की भीड़, पिटी मुरादाबाद पुलिस

गुरजीत की मौत की सूचना मिलते ही गुरताज के गांव के लोग भड़क गए. उन्होंने मुरादाबाद पुलिस को घेर लिया. आरोप है कि इसका फायदा उठाकर जफर और उसके साथियों ने मुरादाबाद पुलिस टीम को 1 घंटे तक बंधक बनाए रखा और उनके हथियार छीन लिए. पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ कर आग लगाने की कोशिश की गई.

पढ़ें- दिवाली पास आते ही दिल्ली में क्यों बढ़ जाता है वायु प्रदूषण, क्या कर रही हैं सरकारें, कैसे मिले लोगों को राहत?

गुंडों की तरह बैरियर तोड़कर भागी मुरादाबाद पुलिस

उधमसिंह नगर के SSP मंजूनाथ के मुताबिक, यूपी पुलिस की टीम ने इस ऑपरेशन की जानकारी नहीं दी थी. जब हमारी पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर मुरादाबाद पुलिस के घायल जवानों को इलाज के लिए ले जाने लगे तो महिला की मौत की खबर आ गई. इसके बाद मुरादाबाद पुलिस मौके से फरार हो गई. रास्ते में लगे उत्तराखंड पुलिस के बैरियर को भी उन्होंने गाड़ी से टक्कर मारकर तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि मुरादाबाद पुलिस के घायल जवानों को स्वस्थ होते ही गिरफ्तार किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement