Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emergency Landing: चंडीगढ़ जा रहे GO फर्स्ट के विमान से पक्षी टकराया, वापस अहमदाबाद लौटी फ्लाइट, जांच शुरू

गो फर्स्ट कंपनी का यह विमान अहमदाबाद से ही चंडीगढ़ के लिए उड़ा था. एक घंटे बाद ही एयरपोर्ट पर वापस लौट आया.

Emergency Landing: चंडीगढ़ जा रहे GO फर्स्ट के विमान से पक्षी टकराया, वापस अहमदाबाद लौटी फ्लाइट, जांच शुरू
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चंडीगढ़ (Chandigarh) जा रहे गो फर्स्ट (Go First) एयरलाइंस के एक विमान ने गुरुवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट ( Ahmedabad airport) पर लौटकर इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) की है. अहमदाबाद (Ahmedabad) से ही उड़ान भरने वाले इस विमान के वापस लौटने के लिए पक्षी टकराने (Bird Hit) को कारण बताया गया है. नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

Har Ghar Tiranga रैली के दौरान मनोज तिवारी ने तोड़े 4 नियम, कटा 41 हजार का चालान

गुरुवार सुबह की है घटना

गो फर्स्ट की फ्लाइट संख्या G8911 ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए गुरुवार सुबह 6.18 बजे उड़ान भरी थी. A320 एयरक्राफ्ट के करीब 14,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद पायलट को किसी पक्षी के टकराने का शक हुआ. पायलट ने ATC को इसकी जानकारी दी और विमान को वापस अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया. करीब एक घंटे बाद 7.20 के आसपास विमान ने दोबारा अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ही लैंड कर लिया.  

DGCA महानिदेशक अरुण कुमार (Arun Kumar) ने बताया कि विमान के बाएं इंजन से पक्षी के टकराने की आशंका सामने आई है. इस घटना की जांच की जा रही है. उधर, इस मामले में गो फर्स्ट के प्रबंधन ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

हम नरेन्द्र मोदी से नहीं डरते, जो करना है करें... ED की कार्रवाई पर राहुल गांधी के तेवर तल्ख

दो महीने में भारतीय घरेलू विमानों के साथ लगातार घटनाएं

पिछले दो महीने भारतीय विमानन कंपनियों पर थोड़ा भारी रहे हैं. इस दौरान लगातार इमरजेंसी लैंडिंग की घटनाएं विभिन्न कारणों से सामने आई हैं. तकरीबन 2 दर्जन घटनाएं दर्ज की गई हैं. दो बार विमानों को पाकिस्तान के कराची में लैंड कराना पड़ा है. सबसे ज्यादा घटनाएं स्पाइसजेट (SpiceJet) कंपनी के विमानों के साथ हुई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement