Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway News: ट्रेन पर हक किसका, इसे लेकर कोटा के चेकिंग स्टाफ ने रतलाम के कर्मचारी पीटे, कोच से नीचे उतारे

दो रेलवे डिवीजन के स्टाफ के बीच विवाद का यह अजब मामला इंदौर से नई दिल्ली के लिए शुरू हुई नई ट्रेन में हुआ. कोटा के रेलवे स्टाफ ने रतलाम के रेलवे स्टाफ को पीटने के बाद नीचे उतारा और अपने कर्मचारियों को फूल-मालाएं पहनाकर दिल्ली रवाना किया. पढ़िए चंद्रशेखर सोलंकी की रिपोर्ट...

Railway News: ट्रेन पर हक किसका, इसे लेकर कोटा के चेकिंग स्टाफ ने रतलाम के कर्मचारी पीटे, कोच से नीचे उतारे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्रेन के अंदर यात्रियों की सुरक्षा का मुद्दा बार-बार उठता रहा है, लेकिन यदि रेलवे के कर्मचारी ही ट्रेन के अंदर गुंडों की तरह लड़ने लगें तो क्या कहेंगे? इंदौर से दिल्ली के लिए चली नई ट्रेन पर कब्जे को लेकर कोटा और रतलाम रेलवे डिवीजन का स्टाफ आपस में ऐसे भिड़ गया, मानो किसी खाली प्लॉट पर मालिकाना हक का विवाद हो रहा है. 

मामला 24 अगस्त का है. इंदौर (Indore) से नई दिल्ली (New Delhi) के लिए शुरू हुई ट्रेन कोटा (Kota) पहुंची. इस ट्रेन पर रतलाम (Ratlam) रेलवे डिवीजन के स्टाफ की ड्यूटी लगी हुई थी, जिससे कोटा का रेलवे स्टाफ भड़क गया. उन्होंने रेल के लोको पायलट, गार्ड व चेकिंग स्टाफ, सभी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

मारपीट के बाद स्थानीय पुलिस बुलाकर नीचे उतार दिया स्टाफ

हद तो तब हो गई, जब कोटा डिवीजन के स्टाफ ने रतलाम डिवीजन के चेकिंग स्टाफ के 3 कर्मचारियों से पहले रेलवे कोच के अंदर मारपीट और धक्कामुक्की की और फिर स्थानीय पुलिस को बुलवाकर उन्हें ट्रेन से बाहर धकेल दिया. 

पढ़ें- Jammu-Kashmir: हाईकोर्ट दोबारा सुनेगा नंदीमार्ग नरसंहार मामला, 24 पंडित एक लाइन में खड़े करके मारे थे

फिर इस नई ट्रेन पर बाकायदा कोटा के चेकिंग स्टाफ को पहले स्थानीय रेलवे कर्मचारियों ने फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया. इसके बाद ट्रेन उनके अधिकार में आगे रवाना की गई. प्रत्यक्षदर्शी यात्रियों का कहना था कि यह घटना किसी भी तरह से ट्रेन हाइजेक से कम नहीं थी. 

रतलाम रेल यूनियन ने DRM से की शिकायत

रतलाम के रेलवे स्टाफ ने वापस पहुंचकर इसकी जानकारी रतलाम रेल मंडल यूनियन के पदाधिकारियों को दी. यूनियन ने तत्काल डीआरएम कार्यालय जाकर इस घटना का विरोध दर्ज कराया और शिकायत की. रतलाम मंडल डीआरएम ने भी कोटा स्टाफ की इस हरकत को गलत बताया और वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है. 

पढ़ें- Prithviraj Chavan भी छोड़ेंगे कांग्रेस? गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर गांधी परिवार को जमकर घेरा

वेस्टर्न रेल मंडल यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि हमे इस नई ट्रेन (इंदौर से नई दिल्ली) में रेल मंडल के आदेश से ड्यूटी व संचालन दिया गया था. हम अपनी ड्यूटी कर रहे थे, लेकिन कोटा स्टाफ ने इस आदेश को नहीं मानते हुए हमारे चेकिंग स्टाफ को ट्रेन से जबरन उतार दिया, जो रेलवे के नियमों के हिसाब से गलत है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement