Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Digvijay Singh: पूर्व CM दिग्विजय सिंह का भोपाल में बवाल, भाजपा के मंत्री से भिड़े, पुलिस अफसर का कॉलर पकड़ा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला पंचायत कार्यालय पर चला हंगामा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता Digvijay Singh के साथ कई विधायक भी रहे मौजूद.

Digvijay Singh: पूर्व CM दिग्विजय सिंह का भोपाल में बवाल, भाजपा के मंत्री से भिड़े, पुलिस अफसर का कॉलर पकड़ा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिग्गी राजा के नाम से मशहूर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शुक्रवार को राजधानी भोपाल में किसी राजा जैसा ही रौद्र रूप दिखाया. निकाय चुनाव में धांधली के खिलाफ कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं के साथ जिला पंचायत कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की शिवराज (Shivraj Chauhan) सरकार के मंत्री विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) के साथ तीखी भिड़ंत हो गई. 

इससे पहले वे कार्यालय में घुसने से रोक रही पुलिस से भिड़ गए और एक DSP लेवल के अफसर का कॉलर पकड़कर उसे घसीट लिया. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही दो विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) और पीसी शर्मा (PC Sharma) भी मौजूद रहे. इस सारे वाकये की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस से लेकर अधिकारी तक शिवराज सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं. 

Delhi Excise Policy: जांच के आदेश के बाद झुकी दिल्ली सरकार, वापस लेगी अपनी एक्साइज पॉलिसी

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- दिग्विजय का व्यवहार पूर्व CM के लेवल का नहीं

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ऐसा अशोभनीय व्यवहार किसी पूर्व CM को शोभा नहीं देता. पुलिस अफसर के कॉलर पकड़ रहे हैं, चिल्ला रहे हैं...ये बदतमीजी है. लोकतंत्र में जय और पराजय चलती रहती हैं. लेकिन एक पुलिस वाले का कॉलर पकड़ने का अधिकार किसने दिया? मैं इसकी निंदा करता हूं. 

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IAS, 20 PCS अफसरों के तबादले

भूपेंद्र सिंह की गाड़ी के आगे अड़ गए मसूद

दरअसल भाजपा की राज्य सरकार के दो मंत्री विश्वास सारंग और भूपेंद्र सिंह शुक्रवार को जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे थे, जहां उनके वाहनों को प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोक लिया. विधायक आरिफ मसूद भूपेंद्र सिंह की कार के आगे अड़ गए और उनकी कार को पंचायत कार्यालय में घुसने से रोक दिया. इसके बाद वहां भारी पुलिस बल पहुंच गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कार्यालय में घुसने से रोकने लगा. इस पर दिग्विजय नाराज हो गए और एक पुलिस अफसर का कॉलर पकड़कर उसे खींचने लगे. किसी तरह पुलिस अफसर ने खुद को छुड़ाया.

कार्यालय के बाहर हुई विश्वास सारंग से हुई झड़प

ANI के मुताबिक, जिला पंचायत कार्यालय के बाहर दिग्विजय सिंह की मंत्री विश्वास सारंग के साथ तब तीखी झड़प हो गई, जब मंत्री को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता धांधली के आरोप लगाने लगे. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान सरकार के दबाव में काम कर रहे थे. मंत्री ने इसका विरोध किया और अपनी गाड़ी से नीचे उतर आए. इस पर दोनों नेता आपस में भिड़ने ही वाले थे कि पुलिस अधिकारियों ने बीच में आकर दिग्विजय को पीछे हटा दिया. काफी देर तक दोनों के बीच बहस चलती रही. बाद में मंत्री अंदर चले गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement