Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohali RPG Attack: पंजाब पुलिस पर हमले का आरोपी मुंबई में दबोचा, क्या सलमान खान पर होना था हमला!

चरत सिंह को पकड़ने में पंजाब पुलिस, महाराष्ट्र पुलिस और एक सेंट्रल एजेंसी ने चलाया जॉइंट ऑपरेशन. कनाडा-पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं तार.

Mohali RPG Attack: पंजाब पुलिस पर हमले का आरोपी मुंबई में दबोचा, क्या सलमान खान पर होना था हमला!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मुंबई में पंजाब के एक आतंकी को दबोचा गया है, जो इस साल मई में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मोहाली (Mohali) हेडक्वार्टर पर हुए रॉकेट अटैक में वांटेड था. स्टेट और सेंट्रल एजेंसियों के जॉइंट ऑपरेशन में पकड़े गए आतंकी चरत सिंह उर्फ इंद्रजीत सिंह उर्फ कारी सिंह को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है. चरत सिंह ने शुरुआती पूछताछ में पाकिस्तान और कनाडा में बैठे फरार आतंकियों से अपने संबंध होने की बात स्वीकार की है. 

पढ़ें- दिवाली पास आते ही दिल्ली में क्यों बढ़ जाता है वायु प्रदूषण, क्या कर रही हैं सरकारें, कैसे मिले लोगों को राहत?

मुंबई में क्यों था चरत, क्या सलमान खान पर हमले की तैयारी थी!

चरत सिंह की मुंबई में गिरफ्तारी के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं. पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि यह वांटेड आतंकी मुंबई में किसलिए आया था? दरअसल बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर हमला करने के लिए रेकी करने वालों के भी तार मोहाली रॉकेट हमले से जुड़े मिले थे. इस बात का खुलासा पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद निवासी नाबालिग शूटर को गिरफ्तार करने के बाद किया था. यह शूटर भी मोहाली रॉकेट हमले में शामिल था. इसके बाद अब चरत सिंह की भी गिरफ्तारी मुंबई से ही हुई है. ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि कहीं चरत सिंह को सलमान पर हमले की जिम्मेदारी तो नहीं दी गई थी. ऐसे ही कई सवालों के जवाब पुलिस को तलाशने होंगे.

पढ़ें- Salman Khan की हत्या करने वाले थे पंजाब पुलिस पर RPG हमला करने वाले, गुजरात से गिरफ्तार आतंकियों का खुलासा

महाराष्ट्र ATS ने दी जानकारी

महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद विरोधी दल (ATS) ने बृहस्पतिवार को मुंबई में 30 साल के एक आतंकी के पकड़े जाने की सूचना मीडिया को दी. ATS ने बताया कि आतंकी की पहचान चरत सिंह (Charatsingh alias Indrajitsingh Karisingh) के तौर पर हुई है, जो पंजाब में आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है. उसे आगे की पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है. चरत सिंह ने कनाडा में बैठे वांटेड आतंकी लखबीर सिंह लांडा (Lakhbir Singh Landa) के साथ संपर्क में होने की बात मानी है.

पढ़ें- यूपी पुलिस का उत्तराखंड में 'अवैध' एनकाउंटर, खनन माफिया पर फायरिंग में भाजपा नेता की पत्नी मरी, ड्यूटी से लौट रही थीं

पंजाब के DGP ने बताया जॉइंट ऑपरेशन में हुई गिरफ्तारी

शाम के समय पंजाब पुलिस के महानिदेशक (DGP Punjab Police) गौरव यादव (IPS Gaurav Yadav) ने चरत सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि यह पंजाब पुलिस (Punjab Police), महाराष्ट्र ATS और सेंट्रल एजेंसी का  जॉइंट ऑपरेशन था. चरत सिंह मोहाली RPG अटैक केस का मुख्य आरोपी है. वह कनाडा में बैठे वांटेड आतंकी लखबीर सिंह लांडा और पाकिस्तान में रहकर भारत में आतंकवाद फैला रहे आतंकी हरविंदर सिंह (Harwinder Singh) का करीबी सहयोगी है. उसकी गिरफ्तारी सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी सफलता है.

पढ़ें- Pocso Act: बच्ची का दुपट्टा खींचना या गलत इरादे से उसे छूना भी दंडनीय, कोर्ट बोला- धारा 354 भी लगेगी

मई में दागे गए थे हेडक्वार्टर पर रॉकेट ग्रेनेड

पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मोहाली स्थित हेडक्वार्टर पर इस साल 9 मई को हमला किया गया था. हमलावरों ने सेक्ट-77 स्थित हेडक्वार्टर पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) दागे थे. इसके बाद हमलावर फरार हो गए थे. जांच में इस हमले के तार पाकिस्तान में बैठे आतंकियों से जुड़े मिले थे. इस मामले में पुलिस कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement