Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kidnapping: रेलवे स्टेशन से चोरी बच्चा BJP की महिला पार्षद के घर मिला, नेता ने 1.8 लाख रुपये में की थी खरीद

भाजपा की महिला पार्षद बेटा चाहती थी, इसलिए उसने हाथरस के डॉक्टर दंपती से बच्चा खरीदने का सौदा किया. बच्चा चुराकर बेचने वाला गिरोह चला रहे डॉक्टर दंपती ने मथुरा रेलवे स्टेशन से कराई थी बच्चे की चोरी.

Kidnapping: रेलवे स्टेशन से चोरी बच्चा BJP की महिला पार्षद के घर मिला, नेता ने 1.8 लाख रुपये में की थी खरीद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पुलिस ने भाजपा की एक महिला पार्षद के घर से चोरी का बच्चा बरामद किया है. सात महीने का यह बच्चा पिछले सप्ताह करीब 100 किलोमीटर दूर मथुरा रेलवे स्टेशन पर मां-बाप के बराबर में सोते समय चोरी किया गया था. पुलिस ने बच्चा चोरी करने के बाद बेचने वाले रैकेट के सदस्यों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद मिली जानकारी के आधार पर महिला पार्षद के यहां छापा मारकर बच्चा बरामद कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक, भाजपा की महिला पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति ने बच्चे को 1.8 लाख रुपये में दो डॉक्टरों से खरीदा था. ये दोनों डॉक्टर बड़े पैमाने पर बच्चे चुराकर बेचने वाले इस गिरोह के ही सदस्य थे. पुलिस ने इस मामले में 3 महिलाओं समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें महिला पार्षद, दोनों डॉक्टरों के अलावा मथुरा के रेलवे प्लेटफार्म नंबर-9 से CCTV फुटेज में बच्चा चुराते हुए दिखाई दिया शख्स भी शामिल है.

पढ़ें- मथुरा में वीडियोग्राफी सर्वे पर 4 महीने में फैसला सुनाए मथुरा कोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

महिला पार्षद चाहती थी बेटा, इसलिए खरीद लिया

मथुरा जीआरपी पुलिस के मुताबिक, महिला पार्षद और उसके पति एक बेटी के मां-बाप हैं. वे दोनों बेटा चाहते थे. इस कारण उन्होंने हाथरस के डॉक्टर दंपती से बच्चे को खरीद लिया. पुलिस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बच्चे को उसकी मां के हवाले किया.

पढ़ें- जेडीयू के पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल कुमार सहनी LTC घोटाले में दोषी करार

डॉक्टर दंपति चला रहे थे मानव तस्करी गिरोह

पुलिस के मुताबिक, इस पूरे गिरोह को हाथरस का डॉक्टर दंपती चला रहा था. दोनों बच्चा खरीदने वाले कस्टमर तलाशते थे. इसके बाद सौदा किया जाता था और उसके बाद गिरोह के सदस्यों से बच्चा चोरी करा लिया जाता था. कई सालों से चल रहे इस मानव तस्करी गिरोह की मास्टरमाइंड मुख्य तौर पर हाथरस की ही एक एएनएम थी, जो निसंतान दंपतियों को तलाशकर उनकी डील डॉक्टर दंपती से कराती थी. पुलिस ने डॉक्टर दंपती को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से 85,000 रुपये की नगदी बरामद की है. 

पढ़ें- अंकिता हत्याकांड: दूसरा आरोपी भी अरेस्ट, गिरिराज सिंह ने कहा-आरोपियों को मिले मौत की सजा

भाजपा ने नहीं दी है इस मामले पर प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश में भाजपा की ही सरकार है. ऐसे में सत्ताधारी पार्टी की महिला पार्षद के बच्चा चोरी मामले में गिरफ्तार होने के बाद विपक्षी दल बेहद मुखर हैं. हालांकि देर रात तक इस मामले में भाजपा की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement