Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिजली कनेक्शन के लिए दूल्हा और बाराती बनकर पहुंचे गांव के लोग, समझिए क्या है मामला

महाराष्ट्र के लातूर में किसान शादी वाला ड्रेस पहनकर बिजली कंपनी MSEDCL के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वजह दिलचस्प है.

बिजली कनेक्शन के लिए दूल्हा और बाराती बनकर पहुंचे गांव के लोग, समझिए क्या है मामला

महाराष्ट्र के किसान कर रहे हैं प्रदर्शन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के लातूर में किसानों ने का शादी की ड्रेस में अनोखा प्रदर्शन चर्चा में है. बिजली कनेक्शन की मांग लेकर किसान दूल्हा बने हैं और बराती लेकर महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी MSEDCL के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कुछ किसान घोड़े पर सवार थे. उन्होंने MSEDCL के नीलंगा कार्यालय के बाहर कहा है कि 2018 में वितरण ट्रांसफॉर्मर के लिए भुगतान कर दिया था लेकिन उन्हें अब तक बिजली के कनेक्शन नहीं मिले हैं. 

शादी की ड्रेस में प्रदर्शन और घोड़े की सवारी के पीछे किसानों का तर्क भी शानदार है. प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि एमएसईडीसीएल यह जानकारी दे दे कि कब वह खेती से जुड़े हमारे मुद्दों को सुलझाएंगे.

जब किसान अपनी शिकायत लेकर पहुंचे तो डिस्ट्रीब्यूशन अधिकारी ने उनसे कहा, 'डिमांड नोट का मतलब केवल इंगेजमेंट है. बिजली कनेक्शन मिलने पर शादी होगी. तभी इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई भी की जाएगी.' अधिकारी, अजीब बयानबाजी कर रहे हैं, जिसकी वजह से किसानों का गुस्सा भड़का है.

Nepal में पोखरा एयरपोर्ट के पास क्रैश हुआ Yeti Airlines का प्लेन, 72 लोग थे सवार, अब तक 16 के शव बरामद

बिजली नहीं मिलने से परेशान किसान, कर रहे प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि 20 गांवों के किसान डीपी के लिए भुगतान करने के बावजूद बिजली नहीं मिलने से फसल की सिंचाई में समस्या का सामना कर रहे हैं. जब हम देरी का कारण जानने के लिए बिजली कंपनी के कार्यालय में जाते हैं तो अधिकारी हमसे बहुत बुरी तरह से बात करते हैं. इस लिए हमने इस प्रकार का प्रदर्शन करने का निर्णय लिया.

ड़ती फ्लाइट में तबीयत खराब होने पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई मौत

प्रदर्शन का नेतृत्व स्थानीय शिवसेना नेता लिम्बन रेशमे ने किया. उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारियों को किसानों की समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए और उसका समाधान करना चाहिए. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement