Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धीमी शुरुआत के बाद INDIA गठबंधन ने पकड़ी रफ्तार, PM Modi का 400 पार नारा हुआ बेकार!

Lok Sabha Elections result 2024 Live updates : भले ही शुरुआत में बीजेपी के नेतृत्‍व वाली एनडीए ने तमाम जगहों पर बढ़त बनाई हो, लेकिन अब जबकि मतगणना को 5 घंटे बीत चुके हैं. INDIA गठबंधन उसे एक बड़ी चुनौती देता हुआ नजर आ रहा है. कह सकते हैं पीएम मोदी का 400 पार का नारा महज जुमला साबित हुआ है.

Latest News
�धीमी शुरुआत के बाद INDIA गठबंधन ने पकड़ी रफ्तार, PM Modi का 400 पार नारा हुआ बेकार!

INDIA गठबंधन एनडीए के लिए एक बड़ी चुनौती बनता नजर आ रहा है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Lok Sabha Elections result 2024 Live updates : विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 2024 लोकसभा चुनाव में हुए मतदान की गिनती हो रही है. सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना के शुरूआती आंकड़ों को देखें तो बीजेपी के नेतृत्‍व वाली एनडीए ने तमाम जगहों पर बढ़त बना रखी थी. अब जबकि मतगणना को 5 घंटे बीत चुके हैं, स्थिति अलग है. शुरूआती रुझान पूरी तरह से पलट गए हैं. कांग्रेस के नेतृत्‍व वाले INDIA गठबंधन ने  रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी जिसके चलते एनडीए का ग्राफ सिकुड़ता हुआ नजर आ रहा है.

एनडीए हमें 295 सीटों पर बढ़त बनाती हुई नजर आ रही है. तो वहीं INDIA गठबंधन ने 227 सीटों पर अपनी पकड़ बनाई हुई है. ये परिणाम भले ही चौंकाने वाले हों लेकिन एक बात तो तय है कि भाजपा अपने 400 पार के नारे से कोसों दूर है.

जैसी 5 घंटे बाद की स्थिति है. इतना तो स्पष्ट है कि पीएम नरेंद्र मोदी का अबकी बार 400 के पार का नारा साकार होता नहीं दिख रहा है. अगर ये रुझान सही साबित हुए तो बीजेपी के नेतृत्‍व वाला एनडीए 300 के अंदर सिमट कर रह जाएगा. 

INDIA गठबंधन (जिसे एग्जिट पोल्स ने खारिज किया था) ने भले ही शुरू में धीमी रफ्तार पकड़ी हो. मगर अब जबकि उसने कई जगहों पर लीड ली हुई है. इतना तो तय है कि इससे भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. 

नतीजे क्या होंगे इसका फैसला कुछ घंटों में हो जाएगा. मगर जो मजबूती INDIA गठबंधन ने दिखाई है, इतना तो साफ़ है कि, आने वाले वक़्त में देश को एक मजबूत विपक्ष मिलने वाला है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement